चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budh Gochar से चमकेगी 4 राशियों की किस्मत, सालों बाद बनेंगे दो जबरदस्त राजयोग

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध 10 मई, 2024 को मीन राशि से गोचर (Gochar) कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। इस गोचर से दो राजयोग बन रहे हैं, जिसका चार राशियों पर अच्छा-ख़ासा असर होगा।
07:30 AM Apr 25, 2024 IST | News24 हिंदी
बुध गोचर से दो राजयोग बनेंगे।
Advertisement

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार (Prince of planets) बुध 10 मई, 2024 को मीन राशि से गोचर (Gochar) कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। उनका यह राशि परिवर्तन 10 मई की शाम o7 बजकर 03 मिनट पर शुरू होगा और 31 मई, 2024 को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर समाप्त होगा। इस राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) से बुध ग्रह कई सालों बाद दो जबरदस्त राजयोग बना रहे हैं।

Advertisement

बन रहे हैं ये राजयोग

अप्रैल की 25 तारीख को शुक्र भी राशि परिवर्तन कर मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इससे मेष राशि में शुक्र और बुध की युति होगी, जिससे 'लक्ष्मी नारायण राजयोग' (Lakshmi Narayan Rajyoga) बनेगा। साथ ही, कालपुरुष कुंडली में शुक्र दशम भाव के स्वामी हैं, जबकि बुध नवम भाव यानी त्रिकोण में स्थित हैं। यह बुध और शुक्र का सह-संबंध स्थापित कर 'केंद्र-त्रिकोण राजयोग' (Kendra-Trikon Rajyoga) भी बनाएगा।

बुध गोचर से बने राजयोग का राशियों पर प्रभाव

बुध के राशि परिवर्तन का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन बुध-शुक्र की युति से बने राजयोगों का 3 राशियों पर इसके जबरदस्त प्रभाव होंगे। 'लक्ष्मी नारायण राजयोग' और 'केंद्र-त्रिकोण राजयोग' से 3 राशियों की किस्मत चमक उठेगी।

मेष राशि

इस राशि के जातक व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे। बेरोजगारों को उनके मन के मुताबिक नौकरी मिल सकती है। ससुराल पक्ष और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। राजनीति से जुड़े लोग अपने सामाजिक अभियान और राजनीतिक लक्ष्य में सफल होंगे।

Advertisement

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक को केन्द्र-त्रिकोण और लक्ष्मी नारायण राजयोग के प्रभाव से आमदनी के नए स्रोत प्राप्त होने के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों की बॉस से अच्छी बनेगी, उनकी पदोन्नति हो सकती है। शेयर और सट्टा बाजार में काम कर रहे जातक निवेश से फायदे में रहेंगे।

कर्क राशि

इस राशि के जातक की आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। सामाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ेगी, साथ ही प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार आएगा, बच्चे पढ़ाई के लिए विदेश जा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के वेतन में अप्रत्याशित बढ़ोतरी होने के योग हैं। व्हीकल (वाहन) खरीदने के योग बन रहे हैं।

तुला राशि

तुला राशि के नौकरीपेशा जातकों को नई जिम्मेदारी मिलने के योग हैं, प्रमोशन के साथ सैलरी में अच्छा ग्रोथ होगा। स्टूडेंट्स प्रतियोगिता परीक्षा में पास होंगे। नेटवर्किंग और मल्टीलेवल मार्केटिंग से जुड़े लोग अच्छा कमीशन पाएंगे। रुके हुए काम बनने के प्रबल योग हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
AstrologyBudh Gochar 2024Religion
Advertisement
Advertisement