खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budh Gochar: 22 दिन बाद 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, युवराज करेंगे कर्क राशि में प्रवेश

Budh Gochar In Cancer: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव 29 जून को स्वराशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। कर्क राशि में बुध ग्रह के गोचर से 3 राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।
09:27 AM Jun 07, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Budh Gochar In Cancer: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का युवराज इस समय दैत्य गुरु शुक्र की राशि वृषभ में विराजमान हैं। साथ ही कुछ दिन पहले यानी 3 जून को अस्त भी हो गए थे। ज्योतिषियों के अनुसार, बुध देव जून माह में दो बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बुध का पहला राशि परिवर्तन 12 जून को होने वाला है। वहीं दूसरा राशि परिवर्तन 29 जून को होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 12 जून को बुध देव वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं 29 जून दिन शनिवार को 12 बजकर 29 मिनट पर ग्रहों के युवराज मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।

Advertisement

मिथुन राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुध का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ और अनुकूल साबित होगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। साथ ही जीवन में आगे बढ़ने के कई सारे मौके मिलेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, बुध देव के राशि परिवर्तन से कारोबार में भी जमकर वृद्धि होने वाली है। साथ ही कारोबार के संबंध में किसी दूर की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। सेहत संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। जीवन से जुड़ी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगो के लिए बुध का राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा। इस दौरान कर्क राशि वाले लोगों के जीवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही जीवन में आगे बढ़ने के भी नए-नए अवसर मिलेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को सीनियर का साथ मिलेगा। साथ ही पदोन्नति की संभावना बन रही है। आय में भी वृद्धि के योग बनेंगे। मन में स्थिरता बनी रहेगी। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। लंबे समय से चली आ रही बीमारियां दूर हो जाएंगी। माता जी के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा। किसी भी कारोबार में पिताजी का साथ मिलेगा।

तुला राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, बुध देव के कर्क राशि में प्रवेश करने से तुला राशि वाले लोगों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। इस दौरान कारोबार में जमकर वृद्धि होगी। साथ ही कारोबार के कार्य से दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा आपके लिए बेहद लाभदायक रहने वाला है। यात्रा के दौरान किसी बड़े व्यापारी से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात भविष्य के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है। किसी भी कार्य में जीवनसाथी साथ मिलेगा। ससुराल पक्ष से अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- लाल किताब से जानें कुंडली में कैसे होती है बुध की स्थिति खराब, ये हैं असरदार उपाय

यह भी पढ़ें- कुंभ में शनि देव 139 तक चलेंगे उलटी चाल, 3 राशियों का जीवन हो जाएगा खुशहाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
2024 Lucky Zodiacbudh GocharBudh Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement