खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budh Gochar 2024: मई में बुध एक बार और करेंगे राशि परिवर्तन, 5 राशियों के जीवन में होगी हलचल

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। माना जाता है कि बुध का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए शुभ और विशेष फलदायी रहने वाला है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन- किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।
11:11 AM May 17, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Budh Ka Rashi Parivartan May 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवग्रहों का राजकुमार बुध देव को कहा जाता है। बुध का गोचर पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों के लिए विशेष महत्व रखता है। बता दें कि मई माह में ग्रहों के राजकुमार बुध देव इस माह यानी मई में दो बार अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, बुध ग्रह कुछ दिन पहले यानी 10 मई को मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। बुध देव के मेष राशि में प्रवेश करते ही तीन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ा था।

Advertisement

लेकिन बता दें कि बुध देव मई के अंत यानी 31 मई को मेष राशि से निकलकर दैत्य गुरु शुक्र की राशि यानी वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। दैत्य गुरु शुक्र की राशि में बुध का प्रवेश 5 राशियों के लिए बेहद लाभदायक माना जा रहा है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि बुध के दोहरा राशि परिवर्तन से किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।

मेष राशि

बुध का वृषभ राशि में प्रवेश होते ही मेष राशि वाले लोगों को आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली आएगी। ससुराल पक्ष से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। किसी भी कार्य में जीवन में साथी का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा।

Advertisement

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ दिन बाद बुध देव के वृषभ राशि में प्रवेश करने से मिथुन राशि वाले लोगों की किस्मत अचानक बदल सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन का योग बन है। साथ ही आय में भी वृद्धि हो सकती है। जीवन की सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए ग्रहों के राजकुमार का राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा। जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करने बारे में सोच-विचार कर रहे हैं उन्हें जल्द मौका मिलेगा। रिश्तेदारों की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

तुला राशि

ग्रहों के राजकुमार बुध देव का वृषभ राशि में प्रवेश अनुकूल साबित हो सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें सीनियर का साथ मिलेगा। ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। ऑफिस के कार्य से दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपके भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। वहां किसी बड़े कारोबारी से मुलाकात हो सकती है। आपकी यात्रा मंगलमय रहेगी।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए बुध का राशि परिवर्तन शुभ फलदायी साबित हो सकती है। जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी। जो लोग शादीशुदा नहीं हैं उनके लिए रिश्तों की बात चल सकती है। साल 2024 के अंत तक विवाह होने का योग बन रहा है।

यह भी पढ़ें- 12 राशियों के साथ भूलकर भी न करें ये काम, वरना बाद में हो सकता है पश्चाताप

यह भी पढ़ें- कब शुरू होगा चातुर्मास? जानें 4 महीने तक क्यों रहती है मांगलिक कार्यों पर रोक

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
2024 Lucky Zodiacbudh Gocharbudh in horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement