होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Vakri 2024: बुध की उल्टी चाल से इन 3 राशियों की बढ़ेंगी परेशानियां, बिगड़ेंगे बने बनाए काम!

Budh Vakri 2024: ग्रहों के राजकुमार यानी बुध 25 नवंबर को वक्री करेंगे। चलिए जानते हैं बुध वक्री किस समय होगी और इसका नकारात्मक प्रभाव किन तीन राशियों के ऊपर सबसे ज्यादा पड़ सकता है।
12:54 PM Oct 19, 2024 IST | Nidhi Jain
इन राशियों को रहना होगा सतर्क!
Advertisement

Budh Vakri 2024: ज्योतिष शास्त्र में जितना महत्व प्रत्येक ग्रह के राशि और नक्षत्र परिवर्तन का है। उतना ही गहरा प्रभाव ग्रहों की वक्री और मार्गी का राशियों के जीवन पर पड़ता है। जब कोई ग्रह अपनी सामान्य गति से चलता है, तो उसे मार्गी कहते हैं। वहीं जब ग्रह उल्टी चाल चलते हैं, तो उसे वक्री कहा जाता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध देव 25 नवंबर 2024 को रात 08:41 मिनट पर वक्री करेंगे। वैसे तो बुध की वक्री का मिलाजुला प्रभाव सभी राशियों के जातकों की सेहत, करियर और आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। परन्तु तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिसके जातकों के लिए बुध की ये वक्री बेहद अशुभ रहेगी। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके जातकों को आने वाले दिनों में विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि

बुध की वक्री का नकारात्मक प्रभाव कर्क राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिलेगा, जिसके कारण मन परेशान रहेगा। जिन लोगों की खुद की दुकान है, उन्हें अकस्मात धन हानि हो सकती है। इसके अलावा सेहत में भी गिरावट आने की संभावना है। भाई-बहन के बीच बेवजह लड़ाई हो सकती है, जिसका बुरा असर घर के माहौल पर भी पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar 2024: 71 दिन तक इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनि और शुक्र, हर काम में मिलेगी सफलता!

Advertisement

तुला राशि

ग्रहों के राजकुमार जल्द वक्री करेंगे, जिसके प्रभाव के कारण तुला राशि के जातकों के जीवन में विभिन्न परेशानियों का आगमन हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों की सैलरी नहीं बढ़ेगी, जिसकी वजह से भविष्य के लिए बनाई गई योजनाएं विफल हो जाएंगी। नौकरी कर रहे जातकों के अलावा व्यापारियों के लिए भी आने वाला समय अनुकूल नहीं रहेगा। अहम डील व ऑडर के पूरा न होने के कारण धन हानि हो सकती है।

धनु राशि

कर्क और तुला राशि के जातकों के अलावा धनु राशि के लोगों के लिए भी बुध की वक्री अशुभ रहेगी। नौकरीपेशा जातकों के बने बनाए काम बिगड़ जाएंगे, जिसके कारण मन परेशान रहेगा। नए व्यापारिक संबंधों के कारण व्यापारियों को तनाव रहेगा। इसके अलावा बिजनेस पार्टनर से अनबन होने की भी संभावना बन रही है, जिसका बुरा प्रभाव काम पर पड़ेगा। जिन लोगों की पिछले साल शादी हुई थी, उनका साथी से वाद-विवाद हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Chandra Gochar 2024: मंगल की राशि में चंद्र ने किया गोचर; 3 राशियों की होगी मौज, पैसों से भरेगी तिजोरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyBudh vakri
Advertisement
Advertisement