खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मंगल और बुध के बीच की हलचल, 3 राशि वालों की चमक जाएगी किस्मत

Budh Mangal Yuti Date And Rashi Par Prabhav: ग्रह और गोचर के लिहाज से साल 2024 बहुत ही महत्वपूर्ण योग बना रहा है। 26 जनवरी के दिन ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह और सेनापति मंगल देव मिलकर युति बनाने जा रहे हैं।
10:44 AM Jan 19, 2024 IST | News24 हिंदी
मंगल बुध युति
Advertisement

Budh Mangal Yuti Date And Rashi Par Prabhav in Hindi: ग्रह और गोचर के लिहाज से साल 2024 बहुत ही महत्वपूर्ण योग बना रहा है। जहां इस साल में एक ओर कई बड़े ग्रह अपनी राशि ही नहीं बदलेंगे, वे केवल नक्षत्र परिवर्तन ही करेंगे। वहीं अन्य ग्रह राशि तो बदलेंगे ही साथ में नक्षत्र परिवर्तन भी करते रहेंगे। वहीं अब शनिवार शाम 03:48 बजे बुध ग्रह मूल नक्षत्र को छोड़कर पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करने वाले हैं। साथ ही बुध ग्रह पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में 30 जनवरी 2024, दिन मंगलवार तक रहेंगे और इसके बाद वे उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें : श्रीराम के लिए करें राशि के अनुसार दान, खुश होंगे भगवान

पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में बुध का गोचर ज्योतिषीय दृष्टि से और भी महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि यहां आज से सात दिन के बाद बुध और मंगल का युद्ध प्रारंभ हो जाएगा। साथ ही मंगल और बुध के बीच यह युद्ध तीन दिनों तक चलता रहेगा। मंगल और बुध ग्रह के बीच यह युद्ध 26 जनवरी को सुबह 10:44 बजे से प्रारंभ होगा और 29 जनवरी को सुबह 08:08 बजे तक चलेगा। मंगल और बुध के बीच होने वाला यह युद्ध ज्योतिष की दृष्टि बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अर्थात इस दौरान तीन दिनों के लिए पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में ग्रह मंडल के सेनापति मंगल और ग्रह मंडल के राजकुमार बुध देव की युति बनेगी।

ये भी पढ़ें : राम जी को अर्पित करें एक खास चीज, मिलेगा अक्षय पुण्य

Advertisement

इन तीन दिनों में बुध ग्रह और सेनापति मंगल देव तीन राशि वालों को विशेष लाभ तो देंगे ही और साथ ही सात अन्य राशि वालों को भी सामान्य रुप से लाभांवित करेंगे। इस दौरान मेष, कन्या और वृश्चिक राशि वालों पर मंगल और बुध ग्रह की विशेष कृपा बनी रहेगी और धन, पद-प्रतिष्ठा और करियर, शिक्षा समेत कई क्षेत्रों में लोगों को लाभ कराएंगे। साथ ही कुछ लोगों के लिए ये दोनों ग्रह मिलकर विदेश यात्रा के योग भी बनाएंगे। जहां लोगों को प्रॉपर्टी समेत कई अन्य स्त्रोतों से लाभ लाभ तो होगा ही। वहीं कुछ राशि वालों के लिए कठिन मेहनत करने के बाद भी लाभ नहीं दें पाएंगे।

ये भी पढ़ें : प्रभु श्रीराम की कृपा पाने के लिए बेहद खास हैं 5 ‘राम भजन’

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मग्रंथों पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(https://spellpundit.com/)

Advertisement
Tags :
budh GocharMangal gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement