होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

19 जुलाई से 3 राशियों पर होगी पैसे की बारिश, बुद्धि और वाणी के स्वामी करेंगे मघा नक्षत्र में गोचर

Budh Nakshatra Gochar 2024: शुभ ग्रह बुध के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र गोचर का भी देश-दुनिया, मौसम समेत सभी राशियों पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। बुध 19 जुलाई, 2024 को मघा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जिससे 3 राशियों के जातकों के जीवन पर काफी सकारात्मक असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
10:44 PM Jul 06, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Nakshatra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के एक शुभ ग्रह बुध के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र गोचर से जीवन पर व्यापक असर होता है। ज्योतिष गणना के अनुसार बुध ग्रह शुक्रवार 19 जुलाई, 2024 की रात में 8 बजकर 48 मिनट पर अपनी स्वामित्व वाले अश्लेषा नक्षत्र से निकल कर मघा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। बुध ग्रह के इस नक्षत्र परिवर्तन का पॉजिटिव प्रभाव यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां के जातकों के जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आने की संभावनाएं हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

मघा नक्षत्र में बुध गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह भाग्यवृद्धि का काल हो सकता है। कारोबार में निवेश बढ़ेगा, जिससे शानदार लाभ होने की संभावना है। व्यापार का विस्तार हो सकता है। आप नए क्षेत्र में कोई नया वेंचर शुरू कर सकते हैं। बुध ग्रह एक शुभ प्रभाव से स्टूडेंट्स जातकों के कम्युनिकेशन स्किल में सुधार होगा। धन कमाने के आपके प्रयास सफल हो सकते हैं, आर्थिक मजबूती आने के योग हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता-पिता का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

कर्क राशि

मघा नक्षत्र में बुध गोचर के शुभ प्रभाव से कर्क राशि के जातकों में एक नया आत्मविश्वास आएगा। आपमें एक नई अंतर्दृष्टि विकसित होगी। आप सही और गलत करियर में फर्क कर पाएंगे। स्टूडेंट्स जातक मुश्किलों का सामना कर अपनी पहचान कायम कर सकते हैं। एग्जाम में अच्छी रैंक आने से प्रशंसा प्राप्त होगी। नौकरीपेशा जातकों के जीवन में स्थिरता आएगी। नए तरीके से धन कमाने की प्रवृत्ति का विकास होगा। कारोबारियों को व्यवसाय के नए क्षेत्र में पैठ बनाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक सहयोग और एकता बनी रहेगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के जीवन पर मघा नक्षत्र में बुध गोचर का काफी सकारात्मक असर होने के योग हैं। आपमें सोच-विचार कर विवेक से काम करने की प्रवृत्ति विकसित होगी। साथ ही, आपके स्वभाव में विनम्रता बढ़ेगी। बैंक से लोन मिलने के योग हैं, आप अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों की डेली रूटीन में सुधार होगा। आप प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में संतुलन बना पाएंगे। रिश्ते-नाते मधुर होंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर बन रहा महासंयोग, जानें राखी बांधने का सही मुहूर्त और भद्रा काल

ये भी पढ़ें: आप भी घर पर दूध फाड़कर बनाते हैं पनीर? तो खुद बिगाड़ रहे हैं अपना भाग्य! जानिए कैसे

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Budh Nakshatra Parivartan 2024Grah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement