होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Nakshatra Gochar: बुध का चित्रा नक्षत्र में प्रवेश, पलटेगी 3 राशियों की किस्मत; बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Budh Nakshatra Gochar: वैदिक ज्योतिष के शुभ ग्रह बुध के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र में बदलाव से भी सभी राशियों पर व्यापक असर पड़ता है। 6 अक्टूबर को बुध ने नक्षत्र परिवर्तन कर लिया है, जिसका 5 राशियों के जातकों काफी अनुकूल असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
11:58 AM Oct 07, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Nakshatra Gochar: वैदिक ज्योतिष के सभी नौ ग्रहों में तेज गोचर करने के मामले में बुध ग्रह चंद्रमा के बाद दूसरे स्थान पर हैं। बुध का नक्षत्र परिवर्तन उनके राशि परिवर्तन की गति से भी तेज है। मान्यता है कि बुध के जिस प्रकार से नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, उसके ही अनुसार मनुष्य की बुद्धि, वाणी, वार्तालाप, व्यापार और धन लाभ पर असर पड़ता है। यह सकारात्मक और नकारात्मक दोनों हो सकता है।

Advertisement

वाणी-व्यापार के स्वामी बुध ने रविवार 6 अक्टूबर, 2024 को अपना नक्षत्र परिवर्तन कर लिया है और वे हस्त नक्षत्र से निकल चित्रा नक्षत्र में प्रविष्ट हुए हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध यह नक्षत्र परिवर्तन कुछ राशियों के लिए अच्छा है, तो कुछ के लिए बुरा। आइए जानते हैं, किन 5 राशियों के जातकों के लिए यह बुध का यह नक्षत्र गोचर बेहद लाभकारी है?

बुध के नक्षत्र गोचर का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को बुध ग्रह के चित्रा नक्षत्र में गोचर से बेहद लाभ होने की संभावना है। आपमें सोच-समझकर निर्णय लेने की क्षमता विकसित होगी। जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय ज्ञान की प्राप्ति और शिक्षा के लिए अनुकूल है। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। उद्योग-धंधों समेत खुदरा बिजनेस में वृद्धि होगी। स्टूडेंट को करियर और शिक्षा में सफलता मिलेगी। लव लाइफ पर सकारात्मक असर होगा, प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Hindu Mythology: समुद्र का पानी होता मीठा, माता पार्वती के इस श्राप के कारण हो गया खारा, जानें रोचक कहानी

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह बुध ग्रह का यह नक्षत्र गोचर प्रेम और रिश्तों के लिए बहुत अच्छा है। व्यापार में लाभ और विस्तार के योग बन रहे हैं। उद्योग-धंधों में लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। गाड़ी (वाहन) खरीदने के योग बन सकते हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन पर चित्रा नक्षत्र में बुध गोचर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना हैं। आपको इस गोचर से अपार धन लाभ होने की संभावना है। व्यापार में विस्तार के योग बन रहे हैं। कारोबारी यात्राएं लाभदायक रहेंगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। बड़े भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर होंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक बुध के नक्षत्र परिवर्तन से बहुत ही रचनात्मक और उत्साही रहेंगे। कला और साहित्य के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की और पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और कार्य क्षमता में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Budh Nakshatra Parivartan 2024Grah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement