चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक हफ्ते में ये 5 राशियां हो जाएंगी मालामाल! बुध देवता की प्राप्त होगी विशेष कृपा

Budh Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध देवता सबसे पहले 1 जुलाई को और फिर 9 जुलाई 2024 को नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। आइए जानते हैं बुध की चाल बदलने से किन पांच राशियों का भाग्य उदय होने वाला है।
09:58 AM Jun 26, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Budh Nakshatra Parivartan 2024: त्वचा के कारक ग्रह कहे जाने वाले बुध देवता अगले माह नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। सबसे पहले 01 जुलाई को बुध देव पुष्य नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। एक हफ्ते बाद फिर से बुध देवता अपनी चाल बदलेंगे। वैदिक पंचांग के अनुसार, 1 जुलाई 2024 को सुबह 08 बजकर 39 मिनट पर बुध देवता पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे। इसके बाद 9 जुलाई 2024 को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर बुध ग्रह का अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश होगा। ऐसे में इस दौरान पांच राशियों को धन-धान्य, यश और सुख-समृद्धि आदि सभी चीजों की प्राप्ति हो सकती है। बुध देवता की विशेष कृपा से 5 राशियों के लोग एक हफ्ते के अंदर मालामाल हो सकते हैं। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में।

Advertisement

सिंह राशि:

सिंह राशि के लोगों को जल्द ही शुभ समाचार मिल सकता है। भाग्य से मिल रहे साथ के कारण नौकरी में प्रगति होने की पूरी संभावना है। यहां तक कि विदेशी कंपनियों में काम करने का भी मौका मिल सकता है। इससे सामाजिक पद में भी बढ़ोतरी होगी। इस हफ्ते शेयर मार्केट में निवेश करेंगे, तो आने वाले कुछ ही समय में मालामाल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Date Of Birth से जानें कौन से देवी-देवता बना सकते हैं आपको मालामाल!

मेष राशि:

धार्मिक कार्यों से जुड़ेंगे, तो समाज व घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। जो लोग विदेशी कंपनी में नौकरी करने के लिए प्रयास कर रहे हैं, जल्द ही उन्हें अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। कारोबारियों की एक बड़ी डील पूरी होने से अच्छा-खासा प्रॉफिट हो सकता है। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों के सफल होने की पूरी संभावना है।

Advertisement

वृषभ राशि:

नौकरीपेशा लोग आर्थिक रूप से पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत होंगे। प्रेम संबंधों के मामले में पूरा महीना रोमांटिक रहेगा। बिजनेसमैन की कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है। नया वाहन खरीदने के लिए उत्तम समय है। जिन लोगों की शादी को करीब दो साल हो गए हैं, उनके घर किलकारी गूंज सकती है।

वृश्चिक राशि:

न्यूली मैरिड कपल को संतान की प्राप्ति हो सकती है। शाम में घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। जो लोग प्राइवेट कंपनी में जॉब कर रहे हैं, उन्हें विदेशी कंपनी के साथ काम करने का मौका मिल सकता है। लोहे से जुड़े कारोबारियों की इनकम में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है।

कुंभ राशि:

जिन लोगों की कपड़े या खाने की दुकान है, उनकी आय में इजाफा होने की संभावना है। कारोबारियों को अकस्मात धन लाभ हो सकता है, जिससे कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों को यश की प्राप्ति हो सकती है। जो लोग लंबे समय से जॉब बदलने की सोच रहे हैं, उन्हें दोपहर में खुशखबरी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- स्कंद षष्ठी व्रत में भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां, भगवान कार्तिकेय के क्रोध का करना पड़ सकता है सामना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Astro NewsBudh Nakshatra Parivartan 2024lucky zodiac signsspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement