चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जून के शुरुआत में बुध देव बदलेंगे अपनी चाल, 7 राशियों की बढ़ेगी टेंशन!

Budh Nakshatra Parivartan 2024: धार्मिक मान्यता के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार जब भी नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तो उसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव सभी 12 राशियों की जिंदगी पर पड़ता है। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिन्हें बुध के नक्षत्र परिवर्तन से सावधान रहने की जरूरत है।
04:31 PM May 27, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Budh Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देवता 31 मई 2024 को दोपहर 12:02 मिनट पर वृषभ में प्रवेश करेंगे। वहीं इससे 9 दिन बाद बुध का नक्षत्र परिवर्तन भी होगा। 5 जून 2024 को ग्रहों के राजकुमार रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। बुधवार के दिन दोपहर 03 बजकर 28 मिनट पर बुध देव अपनी चाल बदलेंगे। बुध के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव 12 राशियों की जिंदगी पर पड़ेगा। जहां 5 राशियों को धन लाभ हो सकता है। वहीं 7 राशियों की टेंशन बढ़ सकती है।

Advertisement

चलिए जानते हैं उन 7 राशियों के बारे में, जिन्हें अगले कुछ दिनों तक सावधान रहने की जरूरत है। नहीं तो आपको शारीरिक, आर्थिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- दो दिन बाद गुरु करेगा नक्षत्र परिवर्तन, इन 7 राशियों की बढ़ सकती हैं परेशानियां!

तुला राशि

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से तुला राशि के लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। कारोबार में बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। जिन लोगों का खुद का बिजनेस है, उन्हें धन हानि हो सकती है। नौकरीपेशा लोग बेरोजगार हो सकते हैं।

Advertisement

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। इसलिए अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। जिन लोगों की पिछले माह ही नौकरी लगी है, उनकी बॉस से अनबन हो सकती है। अगर आपने अपने गुस्से को कंट्रोल में नहीं रखा, तो आपको नौकरी से निकाला भी जा सकता है।

धनु राशि

गर्मी की वजह से बीमार पड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को धन हानि हो सकती है। माता-पिता से लड़ाई हो सकती है, जिसकी वजह से घर में पूरे हफ्ते तनाव का माहौल रह सकता है। कारोबारियों को व्यापार में घाटा हो सकता है। जिन लोगों का खुद का बिजनेस है, उन्हें उनके पार्टनर धोखा दे सकते हैं।

मीन राशि

अगर आप अपने भाई के साथ काम करने की सोच रहे हैं, तो इस समय गलती से भी ये फैसला न लें। नहीं तो आने वाले समय में आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा तनाव लेने से दिमाग पर भी असर पड़ सकता है। परिवार वालों के बीच मनमुटाव हो सकते हैं।

सिंह राशि

पार्टनरशिप में काम कर रहे लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। जिन लोगों की पिछले साल ही शादी हुई है, उनका तलाक हो सकता है। कारोबारियों को पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। माता की सेहत खराब हो सकती है।

मकर राशि

किसी फालतू की बात को लेकर माता-पिता के बीच लड़ाई हो सकती है, जिसकी वजह से घर में तनाव का वातावरण रह सकता है। जिन लोगों ने पिछले साल ही अपनी दुकान खोली है, उन्हें पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि

भाई से फालतू बात को लेकर मनमुटाव हो सकते हैं। सोसायटी वाले लोगों से लड़ाई हो सकती है। आज किसी भी तरह का कांट्रेक्टर पक्का न करें, नहीं तो भविष्य में हानि हो सकती है। शराब पीने की आदत की वजह से कोई बड़ी बीमारी हो सकती है। बिजनेस में नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें- ज्येष्ठ अमावस्या पर कई साल बाद बना महासंयोग, इन 5 राशियों की चमक जाएगी किस्मत!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Budh Nakshatra Parivartan 2024Unlucky Zodiac Signs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement