चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

19 जून को ये 5 राशियां होंगी मालामाल! प्रदोष व्रत के दिन बन रहे हैं कई शुभ संयोग

Budh Pradosh Vrat 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 19 जून 2024 को बुध प्रदोष व्रत रखा जाएगा। जून माह का प्रदोष व्रत बेहद खास है, क्योंकि इस दिन 6 महासंयोग बन रहे हैं। आइए जानते हैं कई साल बाद इस शुभ संयोग के बनने से किन-किन लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।
01:34 PM Jun 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Budh Pradosh Vrat 2024: प्रत्येक मास की त्रयोदशी ति​थि के दिन प्रदोष व्रत रखा जाता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस माह में त्रयोदशी ति​थि 19 जून 2024 को है। 19 जून को बुधवार का दिन है। ऐसे में इस दिन पड़ने वाले प्रदोष व्रत को बुध प्रदोष व्रत कहा जाएगा। इस खास दिन विशेषतौर पर भगवान शिव की आराधना की जाती है। इस बार बुध प्रदोष व्रत बेहद खास है, क्योंकि इस दिन एक या दो नहीं बल्कि 6 शुभ संयोग बन रहे हैं। 19 जून को सिद्ध योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, साध्य योग, अमृत सिद्धि योग, शिववास और रवि योग का निर्माण हो रहा है। चलिए जानते हैं इन 6 शुभ संयोग से किन-किन राशियों के लोगों को फायदा होगा।

Advertisement

कुंभ राशि

जो लोग नौकरी बदलने के लिए की सोच रह हैं, उन्हें महीना खत्म होने से पहले खुशखबरी मिल सकती है। लोहे से जुड़े कारोबारियों की आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है। जिन लोगों की कपड़े की दुकान है या कपड़ों से जुड़ा बिजनेस करते हैं, वो जल्द ही मालामाल हो सकते हैं। अकस्मात धन लाभ होने की पूरी उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- ज्येष्ठ शुक्ल दशमी पर इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत! कल 4 शुभ योग का बना महासंयोग

मिथुन राशि

नौकरी में सकारात्मक बदलाव होने की संभावना है। व्यापारियों की सपंत्ति में बढ़ोत्तरी हो सकती है। नई कार या जमीन खरीद सकते हैं। शेयर मार्केट में इस समय पैसे लगाने से आने वाले समय में फायदा हो सकता है। जिन लोगों की खुद की दुकान है, उन्हें पैसे कमाने के कई नए मौके मिल सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

Advertisement

कर्क राशि

व्यापारी इस समय अगर शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, तो भविष्य में मुनाफा हो सकता है। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। साथी के साथ वक्त व्यतीत करने का मौका मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए ये टर्निंग प्वाइंट है। आज के सही निर्णय के कारण भविष्य में मान-सम्मान के साथ-साथ नाम और पैसे कमाने के कई अवसर मिल सकते हैं।

तुला राशि

नौकरीपेशा लोगों की इनकम बढ़ सकती है, जिससे आपको पैसों की कमी से छुटकारा मिल जाएगा। अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, तो जल्द ही कोई बड़ी डील मिल सकती है, जिससे धीरे-धीरे बिजनेस में तेजी आएगी।

मीन राशि

पानी से जुड़े कारोबारियों के लिए ये समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोग अगर फोकस के साथ काम करेंगे, तो तरक्की मिलने की संभावना अधिक है। जो लोग धार्मिक कार्यों से जुड़े हैं, समाज में उनका सम्मान बढ़ेगा। शेयर बाजार में निवेश करेंगे, तो फ्यूचर में धनवान बन सकते हैं। परिवार में किसी का रिश्ता तय हो सकता है।

ये भी पढ़ें- निर्जला एकादशी से इन 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन! जानें तिथि और उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstro Newslucky zodiac signsPradosh vrat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement