चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज से बुध मेष राशि में बना रहे हैं 'बुधादित्य योग', 5 राशियों को होगा लाभ

Budh Rashi Parivartan: समय-समय पर ग्रहों के राशि परिवर्तन से मनुष्यों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। ग्रहों का राजकुमार कहे जाने वाले बुध 10 मई से मेष राशि में प्रवेश कर सूर्य से युति कर रहे हैं। बुध-सूर्य युति से बने 'बुधादित्य योग' का 5 राशियों पर गहरा असर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं कि ये 5 राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर होगा?
10:03 AM May 10, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Rashi Parivartan: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह आज 10 मई, 2024 से राशि परिवर्तन कर मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इस राशि में ग्रहों के राजा सूर्य पहले से ही विराजमान हैं। मेष राशि में बुध और सूर्य की युति से 'बुधादित्य योग' बन रहा है, जिसका सकारात्मक असर 5 राशियों पर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं ये 5 राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर होगा?

Advertisement

बुधादित्य योग का राशियों पर असर

मेष राशि

बुध-सूर्य की युति से बने बुधादित्य योग का मेष राशि के जातकों पर सकारात्मक असर पड़ने की प्रबल संभावना है। साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होने के योग हैं, आय के नए साधन विकसित होंगे। बिजनेस से जुड़े जातकों की व्यावसायिक यात्रा सफल और लाभकारी होगी। धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य लाभ से तनाव दूर होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों पर बुधादित्य योग के प्रभाव से व्यापार, शिक्षा, परिवार, स्वास्थ्य आदि पर अच्छा प्रभाव पड़ने के योग बन रहे हैं। व्यापारियों को कम खर्च और कम मेहनत से अधिक लाभ होने की उम्मीद है। स्टूडेंट्स जातकों के पढ़ाई के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। परिवार में सामंजस्य और सहयोग बना रहेगा। रोगियों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर बुध-सूर्य की युति का असर काफी अनुकूल रहने के योग दर्शा रहा है। आत्मविश्वास और पराक्रम में वृद्धि होगी। विशेष प्रयास से जमीन-जायदाद के झगड़े सुलझने के योग हैं। किसी रिश्तेदार से चल रही अनबन खत्म हो सकती है। मातृ पक्ष से सहयोग मिलेगा। साझेदारी में बिजनेस शुरू करने का यह सही समय है। मित्र से सहयोग मिलने की संभावना है।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर बुधादित्य योग का असर सबसे अच्छा रहने की उम्मीद है। धन की समस्या से रुके हुए काम में प्रगति होगी। मीडिया और संचार सेवा से जुड़े जातकों को धन लाभ के साथ पुरस्कार मिलने के योग हैं। राजनीति से जुड़े जातकों के चुनाव जीतने के प्रबल योग हैं। महिला उद्यमियों को व्यापार के लिए अच्छा-खासा निवेश प्राप्त होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मे लोग जीवन में होते हैं ‘अव्यवस्थित’

मीन राशि

मीन राशि के जातकों पर बुध-सूर्य की युति से बने बुधादित्य योग के प्रभाव से शारीरिक और मानसिक परशानियां समाप्त हो जाएंगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ेगी। तीर्थयात्रा पर जाने का मौका मिल सकता हैं। साझेदारी के व्यापार में अच्छा मुनाफा होने के योग हैं। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। घर के किसी बुजुर्ग से सुझाव से पारिवारिक मतभेद दूर होगी। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।

ये भी पढ़ें: Zodiac Signs: ये 5 राशियां होती हैं दिल तोड़ने में माहिर, नहीं करते हैं इमोशंस की परवाह

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024budh rashi parivartanBudhaditya Yog
Advertisement
Advertisement