होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gochar 2024: शनि-बुध हुए इन 3 राशियों पर मेहरबान; मिलेगी सफलता, दोनों हाथों से बटोरेंगे नोट!

Grah Gochar 2024: बुध और शनि देव इस समय आमने-सामने हैं, जिससे कई राशियों को फायदा हो रहा है और आगे भी होगा। आइए जानते हैं बुध-शनि की विशेष कृपा से किन-किन राशियों को जीवन में सफलता मिलेगी और धन की समस्या हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।
12:24 PM Sep 19, 2024 IST | Nidhi Jain
कन्या-कुंभ राशि में बना अद्भुत संयोग
Advertisement

Gochar 2024: कर्मफल दाता शनि का 9 ग्रहों में महत्वपूर्ण स्थान है। नवग्रहों में शनि ही एक ऐसा ग्रह है, जो करीब ढाई साल तक प्रत्येक राशि में विराजमान रहता है। इसी वजह से शनि को एक राशि चक्र पूरा करने में 30 साल का लंबा समय लगता है, जिसके प्रभाव के कारण कभी न कभी हर एक राशि के जातक को शनि की साढ़े और ढैय्या का सामना करना पड़ता है। वहीं ग्रहों के राजकुमार यानी बुध देव 21 दिन में राशि परिवर्तन करते हैं। इससे ज्यादा समय के लिए वो किसी भी राशि में नहीं रुकते हैं।

Advertisement

वैदिक पंचांग के मुताबिक, बुध देव इस समय कन्या राशि और शनि देव कुंभ राशि में मौजूद हैं। बीते दिनों 18 सितंबर 2024 को दोनों ग्रह एक दूसरे से 180 डिग्री पर मौजूद थे। कन्या और कुंभ राशि में मौजूद होते हुए दोनों ग्रह एक दूसरे के आमने-सामने थे, जो कि अपने आप में अद्भुत है। शनि-बुध के आमने सामने होने से मेष समेत तीन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। आइए जानते हैं आने वाले समय में बुध और शुक्र देव की कृपा किन राशियों के जातकों को प्राप्त होगी।

शनि-बुध के आमने-सामने आने से राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

बुध और शनि का ये संयोग मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। करियर में युवा वर्ग को ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। वहीं जिन लोगों की खुद की दुकान है, उनकी सेल में वृद्धि होगी, जिसके कारण मुनाफा भी बढ़ेगा। व्यापारियों को भी लाभ होने की प्रबल संभावना है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: आश्विन माह में 12 राशियों की धन से भरेगी तिजोरी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें दान का महत्व

Advertisement

कन्या राशि

अटके हुए काम पूरे होने से इस राशि के जातकों को बिजनेस में विशेष लाभ होगा। नौकरी में चली आ रही समस्याएं शनि और बुध देव के आशीर्वाद से समाप्त हो जाएंगी। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों को उनकी मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ के कारण करियर को लेकर चल रही मन में उथल-पुथल समाप्त होगी। प्यार के मामले में भी ये समय कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा है।

मीन राशि

शनि और बुध देव मीन राशि के जातकों के ऊपर भी अपनी कृपा बनाए रखेंगे। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों का हर काम में पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप बॉस द्वारा दिया गया काम समय पर पूरा कर लेंगे। साझेदारी में काम कर रहे जातकों को विदेश से लाभ हो सकता है। इससे आर्थिक स्थिति पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। सेहत के लिहाज से भी ये समय मीन राशि के जातकों के लिए अनुकूल है।

ये भी पढ़ें- Budh Gochar: 13 अक्टूबर तक 3 राशियों के धन-करियर में होगी बढ़ोतरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyShani GocharShani Gochar 2024
Advertisement
Advertisement