खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

3 राशियों के जीवन में मचेगी उथल-पुथल, बुध-शनि के षडाष्टक योग से होंगे बेहाल

Budh Shani Shadashtak Yog: बुध-शनि षडाष्टक योग का राशियों पर नकारात्मक असर होता है। सोमवार 15 जुलाई की दोपहर बाद बुध और शनि एक दूसरे के साथ षडाष्टक योग बना रहे हैं, जिसके असर से 3 राशियों के जातक बेहाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
11:10 AM Jul 15, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Shani Shadashtak Yog: राशिचक्र में ग्रहों के गोचर से अनेक योग-संयोग बनते हैं, जिससे न केवल राशियों पर बल्कि देश-दुनिया और मौसम पर भी असर पड़ता है। ये असर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रकार के होते हैं। वैदिक ज्योतिष में जब दो ग्रह एक दूसरे से 150 डिग्री की दूरी यानी 6-8 कोण पर स्थित होते हैं, तो षडाष्टक योग का निर्माण होता है। यह योग ग्रहों के बीच ऊर्जा के संभावित टकराव को दर्शाता है, जो शुभ नहीं माना जाता है। सोमवार 15 जुलाई की दोपहर बाद बुध और शनि एक दूसरे के साथ षडाष्टक योग बना रहे हैं, जिसके प्रभाव से 3 राशियों के जीवन में उलटफेर होने की संभावना है। आइए जानते है, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

बुध-शनि षडाष्टक योग का नकारात्मक असर

कर्क राशि

बुध और शनि से निर्मित षडाष्टक योग कर्क राशि के जातकों के लिए प्रतिकूल सिद्ध हो सकता है। इस योग के नकारात्मक असर से मानसिक तनाव और चिंताएं बढ़ने के योग हैं। खानपान का विशेष ध्यान रखने की जरुरत हैं। पाचन संबंधी स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्टूडेंट्स एक करियर में बाधाएं आने की संभावना हैं। आपके खर्च बढ़ सकते हैं। वहीं, व्यापर में कारोबारियों को धन की हानि हो सकती है। उस योग के असर से पारिवारिक जीवन में कलह बढ़ सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के जीवन पर बुध और शनि से निर्मित षडाष्टक योग से नकारात्मक असर हो सकता है। इसका सबसे प्रतिकूल असर हेल्थ पर पड़ने की संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपका खर्च बढ़ा देगी। इससे आर्थिक स्थिति पर असर पड़ेगा। आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों की नौकरी में समस्याएं बढ़ सकती हैं। विरोधी आप पर हावी रहेंगे। करियर के मामले में स्टूडेंट्स जातकों का मन में असंतोष और असुरक्षा की भावना बढ़ेगी।

तुला राशि

बुध और शनि से निर्मित षडाष्टक योग तुला राशि के जातकों के लिए अलाभकारी साबित हो सकता है। व्यापार या काम-धंधे में धन की हानि हो सकती है। आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य समस्याएं, विशेष कर नींद में कमी होने दिक्कतें बढ़ेंगी। पारिवारिक जीवन में कलह हो सकती है। जमीन से जुड़े विवाद उभर सकते हैं। आप कानूनी मामलों में उलझ सकते हैं। स्टूडेंट्स को यात्रा के दौरान परेशानी हो सकती है। वाहन संभल कर चलाएं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:  July 2024 Panchak: जुलाई में कब रहेगा अग्नि पंचक? इस दौरान शुभ काम से यात्रा करनी पड़े, तो करें ये उपाय

ये भी पढ़ें:  पांव में धंसा तीर, सुन्न पड़ गया शरीर…इस रहस्यमय तरीके से हुई भगवान कृष्ण की मृत्यु!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Budh GrahGrah Gochar 2024Saturn
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement