Grah Gochar 2024: बुध-शुक्र का संयोग करेगा 3 राशियों को मालामाल, रातोंरात मिलेगी सफलता!

Grah Gochar: साल 2024 में सितंबर माह में बुध-शुक्र के गोचर से मालव्य और भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका शुभ प्रभाव कुछ राशियों के लोगों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके लिए बुध-शुक्र का ये संयोग शुभ रहेगा।

featuredImage
इन राशियों की चमकेगी किस्मत!

Advertisement

Advertisement

Grah Gochar 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, 4 सितंबर 2024 को सुबह 11:52 मिनट पर बुध देव सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। बुध देव के बाद शुक्र की भी चाल बदलेगी। 18 सितंबर 2024 को दोपहर 02:04 मिनट पर शुक्र देव तुला में कदम रखेंगे। बुध-शुक्र की चाल बदलने से मालव्य और भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है।

शास्त्रों में पंच महापुरुष राजयोग का उल्लेख किया गया है, जिनको ज्योतिष के लिहाज से बेहद शुभ माना जाता है। जब भी किसी व्यक्ति की कुंडली में मालव्य और भद्र राजयोग का निर्माण होता है, तो उसके कारण साधक को भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। धन प्राप्ति की राह में जो बाधाएं आ रही होती हैं, वो धीरे-धीरे समाप्त होने लगती हैं। चलिए जानते हैं सितंबर माह में बनने वाले मालव्य और भद्र राजयोग किन-किन राशियों के लोगों के लिए लकी रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Chandra Grahan 2024: साल के दूसरे चंद्र ग्रहण पर होगा 3 राशियों का भाग्योदय, सुख-समृद्धि के साथ होगी धन वर्षा!

मेष राशि

बुध-शुक्र के संयोग से बनने वाले मालव्य और भद्र राजयोग मेष राशि के लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं। कारोबारियों को हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके शुभ प्रभाव से नई डील सफलतापूर्वक पूरी हो सकती है। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उन्हें ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। यदि आप मन लगाकर काम करेंगे, तो इस साल आपका प्रमोशन भी हो सकता है। इसी के साथ सेहत में भी धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा।

मकर राशि

मालव्य और भद्र राजयोग मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा रह सकता है। नौकरीपेशा लोगों को मनचाही कंपनी के साथ काम करने का ऑफर मिल सकता है। यदि आपने उस ऑफर को स्वीकार कर लिया, तो करियर में जल्द ही आप बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं। छात्रों ने इस समय धैर्य रखा, तो समय के साथ उनके सभी महत्वपूर्ण काम पूरे हो जाएंगे। कारोबारियों और दुकानदारों को भी जीवन में धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे।

धनु राशि

कारोबार के चक्कर में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। परिवारवालों के साथ समय बिताने से पुराने मनमुटाव दूर हो जाएंगे। धनु राशि के लोग यदि लंबे समय से मकान खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस माह प्रॉपर्टी खरीदने का फैसला लाभदायक रहेगा। कारोबारियों और नौकरी कर रहे जातकों को जल्द ही अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। बड़े-बुजुर्गों को पेट दर्द व सिर दर्द की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- सूर्य-बुध की युति से इन 3 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :