खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 मार्च को दैत्य गुरु शुक्र और ग्रहों के राजकुमार बुध करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों को मिलेग लाभ

Budh-Shukr Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मार्च के पहले सप्ताह यानी 7 मार्च को बुध और शुक्र दोनों एक साथ राशि परिवर्तन करने वाले हैं। दोनों ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।
03:15 PM Mar 03, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Budh-Shukr Gochar March 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध देव को बुद्धि, चतुरता, तर्क और संवाद का कारक ग्रह माना गया है। इसके साथ ही इन्हें ग्रहों का राजकुमार भी माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब लोगों की कुंडली में बुध की स्थिति ठीक होती है तो शुभ फल की प्राप्ति होती है, वहीं खराब होने पर अशुभ फल मिलता है। बता दें कि जिस तरह बुध को गणित, बुद्धि और चतुरता के कारक ग्रह माना जाता है ठीक उसी प्रकार शुक्र देव को भौतिक, सुख, भोग-विला, कला-प्रतिभा और रोमांस के कारक ग्रह माना गया है।

Advertisement

बता दें कि मार्च के पहले सप्ताह यानी 7 मार्च को बुध और शुक्र देव अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। दोनों ग्रहों के एक साथ राशि परिवर्तन से मिथुन समेत अन्य 4 राशियों का भाग्य बदलने वाला है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि आखिर बुध और शुक्र के राशि परिवर्तन से किन-किन राशियों को लाभ होने वाला है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन बेहद ही खास हो सकता है। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनके कारोबार में डबल का मुनाफा हो सकता है। अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बता दें कि बुध और शुक्र देव की कृपा से मिथुन राशि वाले लोगों के भौतिक सुख में विस्तार होगा। नया वाहन खरीदने का प्लान बन सकता है।

सिंह राशि

मार्च के पहले सप्ताह यानी 7 मार्च को हो रहे हैं बुध और शुक्र की राशि परिवर्तन से सिंह राशि वाले लोगों के जीवन से सारी समस्याएं खत्म हो सकती हैं। जो लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं उनको राहत मिल सकती है। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आप परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही भाग्य का साथ मिलेगा। जो लोग नौकरी या कारोबार कर रहे हैं उनके नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। साथ ही आय में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी। जीवन आनंद से भरा रहेगा।

वृश्चिक राशि

बुध और शुक्र की राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा। जो लोग नौकरी या कारोबार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं उनको नौकरी मिल सकती है। साथ ही जो लोग पहले से नौकरी कर रहे हैं उनकी आय में वृद्धि हो सकती है। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। साथ ही परिवार का साथ मिलेगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन बेहद खास माना जा रहा है। क्योंकि इन दोनों ग्रहों के राशि परिवर्तन से तुला राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा। जो लोग नया कारोबार करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह समय काफी शुभ रहेगा। साथ ही जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- मार्च में 4 ग्रहों का होगा अलग-अलग राशियों में गोचर, ये 3 राशियां रहें सावधान!

यह भी पढ़ें- इन 2 राशियों पर शनिदेव हर समय रहते हैं मेहरबान, बनाए रखते हैं दया दृष्टि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
5 zodiac signBudh Gochar 2024Shukra Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement