चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मई के अंतिम दिन बुध-सूर्य की होगी युति, मेष समेत 7 राशियों की बदलेगी किस्मत

Budhaditya Rajyoga 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मई के अंतिम दिन यानी 31 मई को बुध देव वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। बुध देव के वृषभ राशि में प्रवेश करते ही बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। तो आज इस खबर में जानेंगे बुधादित्य राजयोग का प्रभाव किन-किन राशियों पर पड़ने वाला है।
12:50 PM May 23, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Budhaditya Rajyoga 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि या नक्षत्र परिवर्तन का बहुत ही ज्यादा महत्व है। मई माह में कई बड़े ग्रह एक राशि में गोचर कर चुके हैं और कुछ ग्रह आने वाले समय में गोचर भी करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, 1 मई को वृषभ राशि में गुरु ग्रह प्रवेश कर चुका है, 14 मई को सूर्य और 19 मई को शुक्र अपनी राशि यानी वृषभ में प्रवेश कर चुका है। अब 31 मई को ग्रहों के युवराज बुध भी वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

Advertisement

बुध ग्रह 31 मई को दोपहर 12 बजकर 02 मिनट पर शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश करने वाले हैं। बुध के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि में गजलक्ष्मी राजयोग और बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। ऐसे में 7 राशियों को भरपूर लाभ मिलने वाला है। तो आइए उन सात राशियों के बारे में जानते हैं।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए तीन राजयोग बहुत ही अद्भुत रहने वाला है। राजयोग बनने से मेष राशि वाले लोग करियर में प्रगति हासिल करने वाले हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके पद और आय में वृद्धि होगी। साथ ही साथ कार्यालय में सम्मान भी मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुधादित्य राजयोग बहुत ही शुभ और अनुकूल साबित होगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उन्हें लाभ ही लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होने की संभावना है। किसी बड़े कारोबारी से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात बहुत ही शुभ और लाभदायक रहने वाली है।

Advertisement

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए मई का अंत बहुत ही शुभ रहने वाला है। बता दें कि कर्क राशि वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में अचानक लाभ होने वाला है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी। जीवन खुशहाल बीतने लगेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर का साथ मिलेगा।

तुला राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि वाले लोगों के लिए ग्रहों का योग सकारात्मक लाभ लेकर आएगा। बड़ों का साथ मिलेगा। आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको सीनियर का साथ मिलेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए गजलक्ष्मी योग, बुधादित्य राजयोग का शुभ प्रभाव पड़ेगा। इस योग से बनने से कन्या राशि वाले लोगों की नौकरी में बदलाव हो सकती है। पदोन्नति की भी स्थिति बन रही है। साथ ही आय में भी वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए बुधादित्य राजयोग बहुत ही शुभ और लाभदायक रहने वाला है। इस योग के बनने से वृश्चिक राशि वाले लोगों के व्यक्तित्व में विकास होगा। साथ ही आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी।

मीन राशि

मई के अंत में ग्रहों के मिलने से मीन राशि वाले लोगों को सफलता मिलेगी। आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवन में तरक्की के नए-नए रास्ते खुलेंगे। करियर से संबंधित कुछ अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करने के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं उनकी इच्छा बहुत जल्द पूरी होने वाली है।

यह भी पढ़ें- शुक्र की राशि में बनेगा पंचग्रही योग, मिथुन, कर्क और तुला राशियों को मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें- चांदी पहनने से क्या-क्या मिलते हैं फायदे, जानें घर में रखने की सही दिशा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
budhaditya rajyogSurya Budh Yuti 2024Zodiac Sign
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement