होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Vakri: बुध की उल्टी चाल पलट देगी 3 राशियों की किस्मत, धन-दौलत के साथ मिलेगी शोहरत!

Budh Vakri 2024: आगामी दिनों में बुध वक्री चाल चलेंगे जिसके अच्छे प्रभाव 3 राशियों पर पड़ने वाले हैं। ऐसे में इन 3 राशियों के जीवन में तरह-तरह के अच्छे बदलाव हो सकेंगे। आइए जानते हैं कि बुध कब वक्री होंगे और किन-किन राशियों की किस्मत चमकेगी?
08:59 AM Jun 19, 2024 IST | Simran Singh
बुध की उल्टी चाल
Advertisement

Budh Vakri 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह और राशियों का सीधा-सीधा संबंध होता है। इनमें होने वाले किसी भी तरह के बदलाव व्यक्ति की कुंडली पर सीधा अपना प्रभाव डालते है। ग्रहों की बदलती चाल चाहे वो मार्गी हो या वक्री, दोनों से ही सभी राशियों पर अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ता है। वर्तमान में बुध ग्रह मार्गी चाल में हैं और वृषभ राशि में विराजमान हैं। आगामी दिनों में बुध, वक्री चाल चलेगा जिसका असर 12 राशियों पर पड़ सकता है। बुध की वक्री चाल यानी उल्टी चाल से 3 राशि के लोगों को लाभ ही लाभ होने वाला है। आइए जानते हैं कि कब बुध वक्री चाल चलेंगे और इसका असर कौन सी 3 राशियों पर अच्छा पड़ने वाला है।

Advertisement

वक्री चाल से पॉजिटिव और नेगेटिव असर

ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह जल्द उल्टी चाल में गोचर करेंगे। उनकी वक्री चाल का असर पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों पड़ता है। 5 अगस्त 2024 को बुध वक्री चाल चलेंगे। 28 अगस्त तक बुध की उल्टी चाल के साथ रहेंगे। ऐसे में कुछ राशियों के लिए बुध की वक्री चाल किस्मत चमकाने वाली रहेगी। आइए उन तीन राशियों के बारे में जानते हैं जिनके जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है।

कर्क राशि (Cancer)

बुध वक्री होने पर कर्क राशि के लोगों को गुड न्यूज मिल सकती है। बुध गोचर के अच्छे प्रभाव आपके जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा दिला सकेंगे। आर्थिक तौर पर आपको लाभ ही लाभ होगा। अगर बहुत दिनों से आप किसी काम को करने में लगे हुए लेकिन वो पूरा नहीं हो पा रहा है तो जल्द वो रुकावट दूर होगी और आपका काम सफलतापूर्वक हो सकेगा। व्यापार में लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Meaning of Moles: प्राइवेट पार्ट से लेकर छाती पर तिल होने का मतलब

सिंह राशि (Leo)

ग्रहों के राजकुमार बुध की उल्टी चाल से सिंह राशि के लोगों के जीवन में कई अच्छे काम होने वाले हैं। कामकाज के मामले में आपको तरक्की हासिल होगी। व्यापार में मुनाफा और लव लाइफ में सफलता हासिल होगी। धन से संबंधित कई नए अवसर मिल सकते हैं। जीवन में आ रही कठिनाइयों से राहत मिल सकती है। घर में अच्छा माहौल रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

बुध की वक्री चाल का अच्छा प्रभाव धनु राशि पर भी पड़ने वाला है। आगामी दिनों में आपको कई तरह के नए अवसर मिलेंगे। आय में बढ़ोतरी होने के नए-नए मौके मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बनेंगे। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। व्यापार में तरक्की और नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। रुका हुआ आपका कोई काम जरूर पूरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- OMG! ये हैं 3 निर्दयी राशियां, कमियां गिनाने से लेकर अधिक गुस्सा करने में भी सबसे आगे

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
budh GocharBudh vakriMercuryMercury RetrogradeMercury Transit
Advertisement
Advertisement