खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budh Vakri 2024: अप्रैल के पहले सप्ताह में बुध चलेंगे उलटी चाल, मेष समेत 3 राशि के लोग कमाएंगे खूब धन-लाभ

Budh Vakri In Aries: बुध देव अप्रैल माह में मेष राशि में वक्री करेंगे। जिससे कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मेष राशि में बुध देव के वक्री होने से किन-किन राशियों पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।
07:27 PM Mar 19, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Budh Vakri In Aries: ज्योतिषियों के अनुसार, बुध ग्रह अगले माह यानी अप्रैल महीने में व्रकी करने वाले हैं। बुध देव के वक्री करने से पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा। बता दें कि बुध देव को बुद्धि, कारोबार, मन, चंचलता और धन के कारक ग्रह माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव 2 अप्रैल को मेष राशि में वक्री होंगे। बुध देव के वक्री होने से सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालेंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि बुध देव के उलटी चाल चलने से किन-किन राशियों को किस्मत का साथ मिलेगा।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए बुध का वक्री बहुत ही शुभ साबित होगा। क्योंकि मेष राशि में बुध देव लग्न भाव में वक्री करेंगे। ऐसे में मेष राशि के लोगों के व्यक्तित्व में निखार आएगा। बता दें कि बुध देव के वक्री होने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और तो और इस दौरान मेष राशि के लोग जमकर मेहनत भी करेंगे। किसी भी कार्य को लेकर सीरियस रहेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेंगे। जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए यह वक्री बहुत ही शुभ रहेगा। विद्यार्थियों को अच्छे मौके मिलेंगे।

सिंह राशि

मेष राशि में बुध देव का वक्री होने से सिंह राशि वाले लोगों को करियर और कारोबार में गजब का मुनाफा देखने को मिल सकता है। क्योंकि सिंह राशि में बुध देव नवम भाव में वक्री करेंगे। नवम भाव में वक्री करने से सिंह राशि वाले लोगों कि किस्मत चमक सकती है। साथ ही जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें कुछ अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। देश-विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। 2 अप्रैल के बाद आप किसी शादी-विवाह में शामिल हो सकते हैं। जहां पर आप किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात कर सकते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुध देव का वक्री लाभप्रद साबित होगा। बता दें कि मिथुन राशि की कुंडली में बुध देव 11वें भाव में वक्री करेंगे। ऐसे में मिथुन राशि के लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध देव हैं, जिसके कारण धन लाभ के योग बन रहे हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है। आय के नए-नए स्रोत बनेंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 25 या 26 कब खेली जाएगी होली, यहां दूर करें कन्फ्यूजन

यह भी पढ़ें- 20 मार्च के बाद ये 3 राशि के लोग बन जाएंगे अमीर, खूब कमाएंगे मान-सम्मान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky Zodiacbudh GocharBudh vakri
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement