खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rashifal : चैत्र नवरात्र पर बनेंगे 5 दुर्लभ राजयोग, इन 5 राशि के लोगों की बदल जाएगी किस्मत

Chaitra Navratri Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार की चैत्र नवरात्रि पर बहुत ही शुभ और दुर्लभ राजयोग बन रहे हैं। इन राजयोगों को बनने से कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
07:20 AM Apr 09, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Chaitra Navratri Zodiac Sign: वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल यानी 2024 में चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 9 अप्रैल यानी आज से शुरू हो रही है।हिंदू धर्म को मानने वाले लोग मंदिरों और अपने घरों में कलश स्थापना करते हैं। साथ ही मां भगवती के नव स्वरूपों की पूजा भी करते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, इस बार की चैत्र नवरात्रि पर कई सारे शुभ योग और संयोग बन रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि इस दिन सर्वार्थ अमृत सिद्धि, सिद्धि योग, रवि योग, आयुष्मान योग और पुष्य नक्षत्र योग बन रहा है। ज्योतिषियों का मानना है कि चैत्र नवरात्रि के पहले दिन ही कई राजयोग भी बन रहे हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, चैत्र नवरात्रि पर ग्रहों की स्थिति बहुत ही शुभ और अच्छी है। जिसके कारण नवरात्रि पर 5 राजयोग बन रहे हैं। नवरात्रि पर 5 राजयोगों को बनने से महासंयोग भी बन रहे हैं।

नवरात्रि पर कौन-कौन बन रहे हैं 5 राजयोग

ज्योतिषियों के अनुसार, चैत्र नवरात्र में चंद्र देव मेष राशि में विराजमान रहेंगे। जहां पहले से ही गुरु बृहस्पति है। मेष राशि में चंद्रमा और गुरु बृहस्पति मिलकर गजकेसरी राजयोग बनाएंगे। उसके बाद शुक्र ग्रह मीन राशि में विराजमान हैं जहां बुध देव के साथ लक्ष्मी नारायण राजयोग बनाएंगे। मेष राशि में सूर्य और बुध के संयोग से बुधादित्य राजयोग बनेगा।

उसके बाद शुक्र देव अपनी उच्च राशि मीन में मालव्य राजयोग बनाएंगे। उसके बाद नवरात्रि के पहले दिन अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग दोनों एक साथ ही पड़ रहे हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, यह राजयोग 5 राशियों के लिए बहुत ही शुभ है। तो आइए उन पांच राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

चैत्र नवरात्रि पर किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चैत्र नवरात्रि पर शुभ संयोग और राजयोग के बनने से पांच राशियों का भाग्य बदलने वाला है। बता दें कि इन 5 राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। ये पांच राशियां मेष, वृषभ, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले लोग हैं। ये पांच राशियों को कारोबार में अच्छा-खास धन का लाभ होगा। नया कारोबार करने के बारे में सोच रहे हैं तो जरूर सफल होंगे।

यह भी पढ़ें- मृत्यु के कुछ देर पहले क्यों बंद हो जाती है आवाज? 

यह भी पढ़ें- भाग्य के कारक ग्रह जल्द करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय

यह भी पढ़ें- 8 अप्रैल को इन राशियों के जीवन में बड़े बदलाव के आसार, सूर्य ग्रहण का पड़ेगा असर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
5 zodiac signChaitra NavratriRashifal 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement