Gochar 2024: वेशी योग से इन 3 राशियों के धन-सौभाग्य में होगी वृद्धि, स्वास्थ्य में भी होगा सुधार!

Chandra Gochar: साल 2024 में 05 सितंबर को कन्या राशि में वेशी योग को निर्माण हुआ है। वैसे तो इस योग का प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा, लेकिन तीन लकी राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए वेशी योग खुशियों की चाबी लेकर आएगा। चलिए जानते हैं उन्हीं तीन खुशनसीब राशियों के बारे में, जिनके वेशी योग के कारण सभी दुख-दर्द खत्म हो सकते हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chandra Gochar 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, 05 सितंबर 2024 से चंद्र देव बुध की राशि कन्या में संचार कर रहे हैं। हालांकि पहले से कन्या राशि में शुक्र देव और केतु ग्रह मौजूद हैं। 16 अगस्त 2024 से सूर्य सिंह राशि में विराजमान हैं, जिससे अगली राशि कन्या में शुभ ग्रह यानी शुक्र मौजूद हैं। इससे अति शुभ वेशी योग का निर्माण हो रहा है। शास्त्रों में बताया गया है कि वेशी योग साधक को राजयोग समान लाभ देता है। जिन लोगों की कुंडली में वेशी योग का प्रभाव पड़ता है, उन्हें जीवन में बहुत ही जल्दी सफलता मिलती है। चलिए जानते हैं इस बास सितंबर माह में बना वेशी योग किन-किन राशियों के जातकों को शुभ फल देगा।

मेष राशि

05 सितंबर 2024 से मेष राशि के लोगों के जीवन में चल रही सभी परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगेंगी। माता-पिता को संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आने वाले कुछ दिनों तक घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। जो लोग साहित्य व लेखन के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उनकी कोई पुरानी इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है। इसके अलावा धन कमाने के रास्ते में आ रही बाधाएं भी धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें- 2025 में ये 3 राशियां राजा के समान जिएंगी जिंदगी, राहु ग्रह के गोचर से पलटेगी किस्मत

कुंभ राशि

आने वाले कुछ दिनों में कुंभ राशि के जातकों को करियर से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। वहीं जिन लोगों की सेहत लंबे समय से खराब चल रही है, उनके स्वास्थ्य में भी सुधार होने की संभावना है। इसके अलावा भौतिक सुखों में भी वृद्धि होने की संभावना है। जो लोग रिलेशनशिप में हैं, उनका लव पार्टनर उनके सामने विवाह का प्रस्ताव रख सकता है। अविवाहित लोगों की आने वाले कुछ दिनों में कोई पुरानी इच्छा की पूर्ति हो सकती है।

मीन राशि

वेशी योग के निर्माण से सबसे ज्यादा आर्थिक लाभ मीन राशि के जातकों को होने की संभावना है। नौकरी में अपने काम का प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा। कारोबारियों के लंबे समय से रुके हुए पैसे उन्हें वापस मिल सकते हैं। पुराने निवेश से शादीशुदा लोगों को अब कई गुना धन लाभ हो सकता है। इसके अलावा छात्रों के करियर से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी, जिससे कुछ ही समय में वो बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Hartalika Teej पर सुबह या शाम, किस समय करें पूजा; जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :