होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Chandra Gochar 2024: चंद्र गोचर से चमकी 3 राशियों की किस्मत, धन-संपत्ति के साथ मिलेगी इज्जत!

Chandra Gochar: दिवाली से पहले 26 अक्टूबर 2024 को चंद्र देव ने कन्या राशि में गोचर कर लिया है। मन के कारक ग्रह के राशि परिवर्तन करने का मिलाजुला प्रभाव 12 राशियों के ऊपर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके जातकों के लिए ये गोचर बेहद लाभकारी रहेगा। चलिए जानते हैं उन्हीं तीन लकी राशियों के बारे में।
01:52 PM Oct 27, 2024 IST | Nidhi Jain
चंद्र राशि परिवर्तन 2024
Advertisement

Chandra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में चंद्र देव का खास स्थान है, जिन्हें मन और माता का कारक ग्रह कहा जाता है। 9 ग्रहों में चंद्र देव ही एक ऐसे ग्रह हैं, जो सबसे जल्दी राशि परिवर्तन करते हैं। हर ढाई दिन में चंद्र देव गोचर करते हैं, जिसका गहरा प्रभाव 12 राशियों के ऊपर पड़ता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, 26 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 47 मिनट पर चंद्र देव ने कन्या राशि में गोचर कर लिया है। जहां पर वह 29 अक्टूबर 2024 को सुबह 12 बजकर 29 मिनट तक विराजमान रहेंगे। आइए जानते हैं बीते दिन चंद्र का गोचर करना किन तीन राशियों के जातकों के लिए अच्छा रहेगा।

चंद्र गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

चंद्र देव का राशि परिवर्तन करना मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। सेहत में सुधार होने से बड़े-बुजुर्गों को मानसिक शांति मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों की आमदनी पर भी इस गोचर का पॉजिटिव असर होगा। रुके हुए पैसे जल्द वापस मिल सकते हैं। पिछले साल किए गए निवेश से मेष राशि के जातकों को इस समय लाभ होने की संभावना है। खुद की कार खरीदने का सपना मेष राशि के लोगों का दिवाली से पहले पूरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Zodiac Signs: दिवाली से पहले इन 3 राशियों की पैसों से भरेगी झोली! मंगल-चंद्र गोचर से बना नीचभंग राजयोग

Advertisement

मकर राशि

बॉस द्वारा दिए गए काम नौकरीपेशा जातक समय पर पूरा कर लेंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। छात्रों की क्रिएटिविटी में रुचि बढ़ेगी। बिजनेसमैन के काम में तेजी आएगी, जिससे मुनाफा भी बढ़ेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दुकानदारों को मुक्ति मिलेगी, जिससे वो खुद को मानसिक रूप से स्थिर महसूस करेंगे। इसके अलावा आय के नए स्रोत खुलने से आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा।

मीन राशि

नौकरीपेशा जातकों की कार्य क्षमता में वृद्धि होगी, जिससे समय पर उनका टारगेट पूरा हो जाएगा। इसके अलावा बॉस आपके काम की तारीफ भी कर सकते हैं, जिससे मन खुश रहेगा। दुकानदारों की सेल में वृद्धि होगी, जिससे तगड़ा मुनाफा होगा। बिजनेसमैन को कोर्ट-कचहरी के मामले में विजय प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक जीवन आने वाले दिनों में सुखद रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा मनमुटाव खत्म होगा। इसके अलावा मीन राशि के जातकों की सेहत में सुधार होने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें- Diwali 2024: दिवाली पर 12 राशियों को होगा धन लाभ! राशि अनुसार दें गिफ्ट

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologychandra gochar
Advertisement
Advertisement