Chandra Grahan 2024: भादो पूर्णिमा के चंद्र ग्रहण से 3 राशियों को धन हानि के योग, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

Chandra Grahan 2024: 18 सितंबर 2024 को भादो पूर्णिमा को लगने वाला चंद्र ग्रहण कई राशियों पर अपना नकारात्मक प्रभाव डालेगा, जो 3 राशियों के लिए काफी अशुभ साबित होने के योग दर्शा रहा है। इन राशियों के जातकों को काफी सावधान रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chandra Grahan 2024: चंद्र ग्रहण का ज्योतिष शास्त्र में काफी महत्व है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहण का सभी राशियों पर जबरदस्त असर पड़ता है। यदि अपवादों को छोड़ दिया जाए तो अक्सर यह देखा गया है कि किसी भी ग्रहण का असर प्रायः नकारात्मक होता है। इस साल का दूसरा और साल का अंतिम चंद्र ग्रहण सितंबर माह में भादो पूर्णिमा के दिन 18 सितंबर 2024 को लग रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल का यह चंद्र ग्रहण काफी खास हो सकता है, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों पर इसका बेहद नकारात्मक असर होने के योग हैं। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या-क्या नेगेटिव प्रभाव पड़ने की आशंका है?

चंद्र ग्रहण 2024 का राशियों पर असर

सिंह राशि

चंद्र ग्रहण के असर से सिंह राशि के जातकों पर मानसिक स्थिति पर असर होने के योग हैं। आपका खुद पर से यकीन घट सकता है। आप अपने करेंट जॉब से असंतुष्ट रहेंगे और नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन यह एक आत्मघाती कदम हो सकता है। आय में कमी आ सकती है। अप्रत्याशित खर्चों के कारण आर्थिक तंगी आ सकती है। लाभ का मार्जिन घटने से कारोबार में नई योजनाओं पर काम करना मुश्किल होगा। स्टूडेंट जातकों की पढ़ाई में रुचि कम हो सकती है। रिलेशनशिप में अविश्वास और तनाव बढ़ने की आशंका है। फैमिली मेंबर्स के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर अष्टविनायक यात्रा है बेहद खास, 8 अलग रूपों में विराजमान गणपति दर्शन से पूरी होती है हर मुराद

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों में भादो पूर्णिमा के दिन लगने वाले चंद्र ग्रहण के प्रभाव से महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेने में देरी होगी। इससे जबरदस्त हानि हो सकती है। आपका चिंता और तनाव बढ़ सकता है। आय के स्रोतों में भी रुकावट आने की आशंका है। धोखाधड़ी का शिकार होने की भी संभावना है। नौकरीपेशा जातकों की ऑफिस में बदनामी हो सकती है। कारोबार में कम्पीटीशन बढ़ने से नुकसान होने के योग हैं। स्टूडेंट का टीचर के साथ मतभेद हो सकता है। लव अफेयर में तीसरे व्यक्ति की दखलंदाजी हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक भाद्रपद मास की पूर्णिमा के चंद्र ग्रहण के असर आप निराशा का अनुभव कर सकते हैं, आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। आय के स्रोतों में अस्थिरता रहेगी, वहीं अचानक भारी खर्च होने से आर्थिक तंगी आ सकती है। ऑफिस में कलीग के साथ मतभेद हो सकते हैं। कारोबार में मंदी आने की आशंका है। अभी आपको नए निवेश से बचना चाहिए। स्टूडेंट जातकों के परीक्षा के रिजल्ट उनकी आशा के विपरीत हो सकता है। पति-पत्नी के रिश्तों में तनाव बढ़ने के योग हैं। रिलेशनशिप में पार्टनर से अलगाव हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2024 Baby Names: गणेश चतुर्थी पर पैदा हुए बच्चों के लिए 10 यूनिक नाम, बदल जाएगी किस्मत!

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: अर्जुन की चौथी पत्नी थी एक जलपरी, लेने आई थी जान, दे बैठी दिल…पढ़ें एक लाजवाब लव स्टोरी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :