खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

50 साल बाद जागेगा 4 राशियों का सोया हुआ भाग्य! 4 ग्रहों के मिलन से होंगे मालामाल

Chaturgrahi Yog: साल 2024 में अगस्त माह में सिंह राशि में चार ग्रहों के मिलने से चर्तुग्रही योग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं इस बार चर्तुग्रही योग से किन-किन राशियों के जातकों का सोया हुआ भाग्य जल्द ही जाग सकता है।
12:07 PM Jul 30, 2024 IST | Nidhi Jain
चर्तुग्रही योग 2024
Advertisement

Chaturgrahi Yog 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जब ग्रहों की युति होती है, तो उससे कई शुभ योग का निर्माण होता है। जो कुछ राशियों के लोगों के लिए शुभ रहता है, तो कुछ राशियों की परेशानियां भी बढ़ जाती हैं। जब किसी एक राशि में एक साथ चार ग्रह विराजमान होते हैं, तो उससे चर्तुग्रही योग बनता है। साल 2024 में कई साल बाद सिंह राशि में चर्तुग्रही योग का निर्माण हो रहा है। चलिए जानते हैं इस बार सिंह राशि में कौन-कौन से ग्रहों का गोचर हो रहा है और उससे किन-किन राशियों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Advertisement

50 साल बाद बनेगा चर्तुग्रही योग

हिंदू पंचांग के अनुसार, 16 जुलाई को सूर्य देव ने सिंह राशि में प्रवेश किया, जहां पर 16 अगस्त 2024 तक रहेंगे। इसके बाद 19 जुलाई को बुध देव ने सिंह राशि में गोचर किया था। जहां वह 22 अगस्त 2024 तक विराजमान रहेंगे। बुध के बाद शुक्र देव 31 जुलाई को सिंह राशि में गोचर करेंगे। जहां वह 25 अगस्त 2024 रहेंगे। इसके बाद 5 अगस्त को चंद्र देव सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। जहां वह 8 अगस्त 2024 तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में 5 अगस्त 2024 को सिंह राशि में कम से कम 50 साल बाद चर्तुग्रही योग का निर्माण होगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: 12 राशियों के लिए बाकी बचा हुआ साल कैसा रहेगा? पंडित सुरेश पांडेय से जानें कुंडली देखने का तरीका

Advertisement

4 राशियों की लगेगी लॉटरी!

मेष राशि

आने वाले दिन मेष राशि के लोगों के लिए खास रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए ये समय अच्छा है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको प्रेरणा मिलेगी। बड़े-बुजुर्गों की सामाजिक वर्चस्व में वृद्धि होगी।

सिंह राशि

आने वाले दिनों में आपका भाग्योदय संभव है। दुकानदारों और नौकरीपेशा जातकों के आय के नए स्रोत खुलेंगे। बिजनेसमैन का मुनाफा बढ़ेगा। आपकी सफलता देखकर आपके विरोधियों को ईर्ष्या होगी। अगले सप्ताह तीर्थ यात्रा या लंबी यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि

आय की दृष्टि से नौकरीपेशा लोगों के लिए ये समय उत्तम है। अगला सप्ताह प्रेम संबंधों के लिहाज से धनु राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा। लव पार्टनर के साथ आनंद वाले पल व्यतीत करने का मौका मिलेगा। वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि

शादीशुदा लोगों के लिए आने वाले दिन बेहद खास रहेंगे। लाख कोशिश करने के बाद भी बिजनेसमैन के विरोधी उनका नुकसान नहीं कर पाएंगे। धीरे-धीरे कारोबार में विस्तार के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों को जल्द ही पर्सनल लाइफ से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- सपने में पार्टनर, माता-पिता और बॉस से लड़ाई करते हुए देखना सही या नहीं? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyChaturgrahi Yog
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement