खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

100 साल बाद लग जाएगी इन राशियों की लॉटरी, चार ग्रहों की होगी कृपा

Chaturgrahi Yog in Meen Rashi: शास्त्रों के अनुसार, 23 अप्रैल को मीन राशि में चार ग्रहों का मिलन होने वाला है। बता दें कि इन ग्रहों के मिलने से चतुर्ग्रही योग बनेगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।
03:46 PM Apr 14, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Chaturgrahi Yog in Meen Rashi: ज्योतिषियों के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय पर अपनी राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं। बता दें कि ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से शुभ और अशुभ राजयोग का निर्माण होता है। इन योगों का प्रभाव पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर पड़ता है। ज्योतिषियों के अनुसार, 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति मंगल देव अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बता दें कि मंगल देव 23 अप्रैल दिन मंगलवार को सुबह 8 बजकर 52 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे।

Advertisement

मीन राशि में पहले से ही बुध, शुक्र और राहु विराजमान हैं। ऐसे में 23 अप्रैल को मीन राशि में चार ग्रहों का मिलन होगा। ज्योतिषियों का मानना है कि जब भी किसी एक राशि में चार ग्रह एक साथ मिलते हैं, तो चतुर्ग्रही योग बनता है। ऐसे में 23 अप्रैल को मीन राशि में चतुर्ग्रही योग बनेगा। चतुर्ग्रही योग का प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ने वाला है। बता दें कि इन राशियों की किस्मत बदल सकती है। साथ ही लॉटरी भी लग सकती है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि में चतुर्ग्रही योग बनने से मिथुन राशि वाले लोगों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। क्योंकि मिथुन राशि में यह योग कर्म भाव में बनने जा रहा है। इस समय आपकी किस्मत बदल सकती है। साथ ही भाग्य का साथ मिलता है। कारोबार में अच्छी तरक्की मिलेगी। घर या नया वाहन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। साथ ही जो लोग बेरोजगार हैं उनकी नई नौकरी लग सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए चतुर्ग्रही योग बहुत ही लाभकारी रहेगा। क्योंकि कर्क राशि में चतुर्ग्रही योग नवम भाव में बनने जा रहा है। ऐसे में कर्क राशि वाले लोगों की किस्मत बदलने वाली है। इस दौरान पैतृक संपत्ति से धन का लाभ मिलेगा। कारोबार में मुनाफा हो सकता है। जो लोग सामाजिक कार्यों में लगे हुए हैं उनके समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। देव-विदेश की यात्रा का योग बन रहा है।

Advertisement

धनु राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि में शुक्र, बुध, राहु और मंगल की युति से धनु राशि वाले लोगों को लाभ ही लाभ होगा, क्योंकि धनु राशि में यह योग चतुर्थ भाव में बनने जा रहा है। इस दौरान आपको भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। साथ ही इनकम के नए-नए स्रोत बनेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ ही किसी बड़े लोगों से उपहार मिल सकता है। पैतृक संपत्ति से धन लाभ होने वाला है। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

यह भी पढ़ें-  50 साल बाद दैत्य गुरु शुक्र, राहु और बुध का हुआ मिलन, 3 राशि वालों का शुरू हो गया गोल्डन टाइम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacChaturgrahi YogHoroscope 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement