खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चातुर्मास में होगा इन 5 राशियों का भाग्योदय, भगवान शिव समेत ये देवी-देवता होंगे मेहरबान

Chaturmas Rashifal: चातुर्मास 2024 की शुरुआत 17 जुलाई से हो रही है, जो 12 नवंबर तक चलेगी। आइए जानते हैं, ग्रहों और देवी-देवताओं की कृपा से चातुर्मास में किन 5 राशियों के भाग्योदय होने की प्रबल संभावना है?
10:59 AM Jul 05, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Chaturmas Rashifal: हिन्दू धर्म में सावन, भाद्रपद (भादो), आश्विन और कार्तिक माह को 'चातुर्मास' के कहा जाता है। साल 2024 में चातुर्मास 17 जुलाई से शुरू होगा और यह 12 नवंबर को समाप्त होगा। मान्यताओं के अनुसार, इन चार महीनों में जगत के पालनकर्ता भगवान विष्णु क्षीरसागर में अनंत शैय्या पर योग निद्रा में होते हैं। चातुर्मास की एक सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि हिन्दू धर्म के अनेक बड़े और महत्वपूर्ण पर्व और त्योहार—श्रावण मास, गणेश चतुर्थी, शारदीय नवरात्रि, दीपावली आदि—इन चार महीनो में ही मनाए जाते हैं। आइए जानते हैं, चातुर्मास के ग्रह-गोचर और भगवान शिव समेत अन्य देवी-देवताओं की कृपा से किन 5 राशियों के भाग्योदय होने की प्रबल संभावना है?

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए चातुर्मास काफी फलदायी होने के योग दर्शा रहा है। भगवान शिव, मंगलदेव और सूर्य भगवान की आप पर विशेष कृपा रहेगी। आय के नए स्रोत सामने आएंगे। आपके उचित प्रयास से धन की आमद बढ़ेगी। व्यापार में तरक्की होने के योग हैं। प्लास्टिक के बिजनेस से जुड़े लोग विशेष रूप से लाभान्वित हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

वृषभ राशि

आप पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी। धन-दौलत में वृद्धि होने के योग हैं। जीवन के भौतिक सुखों में बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। दिनचर्या नियमित होगी। कामकाज में प्रगति होने से अधिकारी खुश रहेंगे। प्रमोशन की संभावना है। कारोबार में विस्तार हो सकता है। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगीं।

कर्क राशि

आपके जीवन में भगवान शिव और चंद्रदेव की कृपा से सकारात्मक बदलाव आने के योग बन रहे है। रुके और अटके हुए काम पूरे होंगे। परिवार के सहयोग से अपना व्यापार शुरू होने की संभावना है, जो लाभकारी सिद्ध होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। खुदरा व्यापारियों को विशेष लाभ हो सकता है। नौकरी परिवर्तन की संभावना है।

Advertisement

सिंह राशि

आप पर भगवान सूर्य की कृपा होने से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स जातकों की पर्सनालिटी में निखार आएगा। व्यापार कार्य में प्रगति होगी, धन का प्रवाह तेज होगा। रोजगार के नए अवसर सामने आने से युवाओं को जॉब मिल सकती है। पैतृक संपत्ति से प्राप्त आय में वृद्धि होगी।

कन्या राशि

आप पर भगवान गणेश और बुधदेव की विशेष कृपा रहेगी। स्टूडेंट्स के कम्यूनिकेशन स्किल में सुधार होगा। परीक्षा में अच्छे रैंक आने से आपकी प्रशंसा होगी। वाणिज्य-व्यापार के काम में वृद्धि होगी, लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। ग्रोसरी के बिजनेस से विशेष फायदा हो सकता है। लव लाइफ में रिश्ते में पारदर्शिता आएगी। फैमिली का पूरा सपोर्ट प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: Rathyatra 2024: रथयात्रा पर बन रहे हैं ये महासंयोग, विशेष काढ़ा पीकर स्वस्थ हुए भगवान जगन्नाथ

ये भी पढ़ें: हाथ की ये 3 रेखाएं बनाती हैं कुबेर की तरह धनवान, विदेश में होते हैं कई घर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
5 zodiac signChaturmas 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement