खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

धनिया के चमत्कारी टोटके से होगा हर समस्या का समाधान, पल भर में बन जाएंगे मालामाल

03:42 PM Sep 26, 2023 IST | Raghvendra Tiwari
Dhaniya Ke Totke
Advertisement

Dhaniya Ke Totke: घर की रसोई में कई ऐसी चीजें होती है, जिनका उपयोग शास्त्रीय उपायों के लिए किया जाता है। हर घर की रसोई में धनिया जरूर होता है। धनिया सिर्फ खाने में ही स्वाद नहीं बढ़ता है,  बल्कि जीवन में भी स्वाद बढ़ सकता है। ऐसे तो धनिया मसाले के तौर पर ही उपयोग किया जाता है, लेकिन इसके कुछ ज्योतिष उपाय करने से भाग्य बदल सकती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनिया से जुड़े उपायों को करने से जीवन की सारी समस्याएं खत्म हो जाती है, इसके साथ ही जीवन में बदलाव आने लगता है। तो आज इस खबर में जानेंगे धनिया के चमत्कारी उपायों के बारे में।

Advertisement

धनिया के चमत्कारी टोटके

कलह-क्लेश

शास्त्र के अनुसार, अगर आपके घर में किसी तरह का कलह-क्लेश की स्थिति बनती रहती है, तो ऐसे में आपको थोड़ा सूखा धनिया पूर्व दिशा में रखकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इस तरह के टोटके करने से परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। इसके साथ ही परिवार में प्यार बढ़ता है।

यह भी पढ़ें- 5 रामबाण टोटके जो दूर करेंगे आपकी चिंता, मिटाएंगे कष्ट

रुका हुआ पैसा

Advertisement

यदि किसी जातक का कहीं पर धन अटका हुआ है और काफी समय से वापस नहीं मिल पा रहा है, तो ऐसे में आपको शुक्रवार के दिन कागज पर उस व्यक्ति का नाम लिखें। कागज पर नाम लिखने के बाद उसमें सूखा धनिया रख दें। उसके बाद कागज को बहते जल में प्रवाहित करें। ऐसा करने से आपका अटका हुआ धन बहुत जल्द मिल जाएगी।

आर्थिक स्थिति

यदि आप बहुत सारा पैसा कमाते हैं और आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं, तो इसके लिए आपको बुधवार के दिन गाय को हरा धनिया खिलाना चाहिए। ऐसा करने से आपके पैसे कम खर्च होंगे। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति में मजबूती आती है। धन में स्थिरता भी आती है।

मां लक्ष्मी की कृपा

यदि आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने लाल रंग के कपड़े में धनिया और चांदी का सिक्का रखें। इसके बाद मां लक्ष्मी के साथ उस पोटली की भी पूजा करें। पूजा करने के बाद पोटली को तिजोरी में रखें। ऐसी मान्यता है कि इस तरह के उपाय करने से आर्थिक उन्नति होती है।

यह भी पढ़ें- Namak ke Totke: पल भर में किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं ‘नमक के ये उपाय’

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Alprazolam)

Advertisement
Tags :
Astro TipsDhaniya Ke Totketotke
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement