चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Diwali Grah Gochar: दिवाली से पहले और बाद तक 4 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, होगा छप्परफाड़ धन लाभ

09:12 AM Oct 03, 2023 IST | Dipesh Thakur
Diwali Grah Gochar
Advertisement

Diwali Grah Gochar: ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से दिवाली से पहले और उसके बाद का महीना अत्यंत शुभ माना जा रहा है। दीवाली से ठीक पहले नरक चतुर्दशी और धनतेरस मनाया जाता है। अक्टूबर में राहु-केतु का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। इसके साथ ही इस दौरान सिंह राशि में शुक्र की उपस्थिति भी खास मानी जा रही है। दरअसल 3 नवंबर को शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 4 नवंबर को शनि देव स्वाराशि में मार्गी होने वाले हैं। जो कि कई राशियों के लिए शुभ है। फिर 6 नवंबर को मंगल देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में कुछ राशियों के लिए दिवाली से कुछ दिन पहले और बाद का समय अत्यंत शुभ साबित होगा। इस दौरान कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। आइए जानते हैं नवंबर में होने वाले ग्रह-गोचर से दीवाली किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

Advertisement

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिवाली से पहले और बाद में होने वाले ग्रहों के गोचर का शुभ प्रभाव मेष राशि वालों पर पड़ेगा। इस दौरान मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत में वृद्धि होगी। इसके साथ ही इस दौरान नौकरी में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस अवधि में बिजनेस में भी खूब तरक्की देखने को मिलेगी। घर-परिवार में खुशहाली नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: एक असुर कैसे बना पितरों के मोक्ष का कारण, पितृ पक्ष में हर किसी को पढ़नी चाहिए यह कथा

कन्या राशि

कन्या राशि के लिए नवंबर महीने में होने वाला ग्रहों का गोचर शुभ फलदायी साबित होगा। दरअसल शुक्र देव जब कन्या राशि में प्रवेश करेंगे तो कन्या राशि के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। पूरे नवंबर महीने में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी। साथ ही शुक्र देव की कृपा से सुख और ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति का अवसर मिलेगा। दिवाली में ऑफिस की तरफ से भी अच्छा उपहार मिलेगा। सैलरी में वृद्धि का भी योग बन रहा है।

Advertisement

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवंबर माह में होने वाले ग्रहों के गोचर का शुभ प्रभाव कुंभ राशि पर बखूबी देखने को मिलेगा। दिवाली के आसपास नौकरी में पदोन्नति का लाभ प्राप्त हो सकता है। इसके साथ ही दिवाली में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से घर-परिवार में बरकत और खुशहाली रहेगी। नवंबर महीने में बिजनेस से भी आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ के कई योग बनेंगे। कुल मिलाकर दिवाली के पहले और बाद का समय मंगलकारी साबित होगा।

यह भी पढ़ें: 16 नवंबर तक राजा जैसा सुख भोगेंगे 3 राशियों के लोग, जॉब-बिजनेस से आएगा खूब धन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(safeanimalshelter/)

Advertisement
Tags :
AstrologyDiwali 2023Diwali Grah GocharMaa Lakshmi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement