खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मनचाही लड़की को पाने के लिए करें इस एक मंत्र का जाप, पल भर में हो जाएगी आपकी

Durga Saptashati Mantra: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, दुर्गा सप्तमी का पाठ करने से सारी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। तो आइए जानते हैं।
09:24 PM Sep 24, 2023 IST | Raghvendra Tiwari
Durga Saptashati Mantra
Advertisement

Durga Saptashati Mantra: सनातन धर्म में पूजा-पाठ का बहुत ही अधिक महत्व होता है। धर्म ग्रंथों के अनुसार, यदि मां दूर्गा की विधि-विधान से पूजा की जाए, तो वह सबकी मनोकामना पूर्ण कर देती हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, मां दूर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं, लेकिन आज इस खबर में कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताएंगे जिससे मां दूर्गा पल भर में प्रसन्न हो सकती हैं। इसके साथ ही आपकी सारी मनोकामना पूर्ण भी हो सकती है।

Advertisement

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, मां दूर्गा को प्रसन्न करने में दुर्गा सप्तशती का स्थान सबसे महत्वपूर्ण होता है। ऐसी मान्यता है कि जो जातक पूरे विधि-विधान से मां दुर्गा के दुर्गासप्तशती का पाठ करता है, उसके सारे कष्ट खत्म हो जाते हैं। इसके साथ ही सारी मनोकामना पूर्ण भी हो सकती है।

हर किसी व्यक्ति को यह चाहत होती है कि उसकी पत्नी सुंदर और सुशील मिलें, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि मन मुताबिक पत्नी नहीं मिल पाती है, जिसके कारण बहुत से लोग निरास हो जाते हैं। तो आज इस खबर में मन चाही पत्नी या लड़की पाने के कुछ मंत्र और उपाय बताने वाले हैं, जिससे रोज करने के बाद आपको अपनी मन पसंद लड़की मिल सकती है। तो आइए जानते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप भी मनपंसद पत्नी पाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको रोजना एक मंत्र का जाप करना होगा। यह मंत्र इस प्रकार है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- सास-ससुर को वश में करने के लिए रामबाण है ये टोटका, एक बार आजमाकर तो देखें!

मन पंसद पत्नी पाने का मंत्र

पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानु सारिणीम्।

तारिणींदुर्गसं सारसागरस्य कुलोभ्दवाम्।।

मंत्र का जाप करने का नियम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप  मनपंसद स्त्री को पाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको प्रातकाल उठकर स्नान आदि करें। इसके बाद साफ-सुथरा वस्त्र पहनकर मां दुर्गा की पूजा करें।

मां दुर्गा की प्रतिमा या चित्र के सामने आसन लगाएं और रुद्राक्ष की माला से ऊपर बताए गए मंत्र का जाप करें। यह मंत्र आपको रोजाना पांच माला करना होगा। तभी आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।

शास्त्र के अनुसार, मंत्र का जाप करते समय आसन कुश का होना चाहिए। तभी फल की प्राप्ति हो सकती है।

शास्त्र के अनुसार, इस मंत्र को सिद्ध करने के लिए आपको रोजाना एक ही समय, एक ही आसन और एक ही माला से मंत्र का जाप करना पड़ेगा। तभी आपकी मनोकामना पूर्ण हो सकती है।

यह भी पढ़ें-  गरुण पुराण में हैं योग्य संतान प्राप्ति के चमत्कारी उपाय, जानें किन नियमों का करना होता है पालन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Durga SaptashatiDurga Saptashati ke upaydurga saptashati mantradurga saptashati path vidhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement