चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

30 दिन 3 राशियों के लिए भारी, गुरु के अस्त होने से इनकी किस्मत पर लग सकता है ताला

Guru Asta 2024: धन-संपति, ज्ञान, विवाह, संतान और भाग्य के कारक ग्रह बृहस्पति यानी गुरु 7 मई से 30 दिनों के लिए अस्त हो रहे हैं। उनके अस्त होने से 3 राशियों के जातकों पर अच्छा असर नहीं पड़ने के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
07:50 PM May 05, 2024 IST | News24 हिंदी
गुरु अस्त 2024
Advertisement

Guru Asta 2024: ग्रहों के उदय और अस्त होने की घटना को ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण घटना माना जाता है, क्योंकि इसका गहरा असर जीवन के हर क्षेत्र पर पड़ता है। सभी ग्रहों में सबसे शुभ ग्रह बृहस्पति यानी गुरु 30 दिनों के लिए वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं। वे 7 मई को शाम 7 बजकर 36 पर अस्त होंगे और 6 जून को ब्रह्म मुहूर्त में 4 बजकर 36 मिनट पर उदित होंगे। गुरु ग्रह बृहस्पति धन, भाग्य, ज्ञान, विवाह और संतान के कारक ग्रह हैं। वे धनु और मीन राशि के स्वामी ग्रह हैं। गुरु के अस्त होने का तीन राशियों पर काफी नकारात्मक असर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं कि ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर पड़ने की संभावना है?

Advertisement

अस्त गुरु का राशियों पर असर

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर गुरु के अस्त होने जीवन में काफी बदलाव होने के योग हैं। आय के स्रोत बंद हो सकते हैं, वहीं फिजूलखर्ची बढ़ने के योग हैं। इसके सम्मिलित प्रभाव से आर्थिक स्थिति चिंतनीय हो सकती है। कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है, जिसे भविष्य में चुका पाना मुश्किल होगा। पिता-पुत्र में किसी मुद्दे पर झगड़ा हो सकता है। जिनके विवाह की बात तय हो गई है, वह टूट सकती है। स्टूडेंट्स को अच्छे कॉलेज या संस्थान में एडमिशन मिलने में समस्या हो सकती है।

धनु राशि

गुरु के वृषभ राशि में अस्त होने का धनु राशि के जातकों पर सीधा नकारात्मक होने के योग हैं। शारीरिक कष्ट बढ़ने के योग हैं। कोई पुरानी बीमारी फिर उभर सकती है। इस बार बीमारी पहले से ज्यादा पीड़ित कर सकती है। डायबिटीज रोगियों को बहुत संभल कर रहना होगा। त्वचा और आंख की समस्या बढ़ सकती है। व्यापारियों को उनके बिजनेस में घाटा होने के योग हैं, सप्लाई किए हुए माल की पेमेंट रुक सकती है। शिक्षा के व्यवसाय में मंदी होने से इससे जुड़े जातकों को समय पर वेतन में दिक्कत आ सकती है।

ये भी पढ़ें: इन 4 राशियों के लोगों को हो जाता है गलत पार्टनर से प्यार, जानिए क्यों?

Advertisement

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर गुरु ग्रह बृहस्पति के अस्त होने से उनकी पारिवारिक, सामाजिक और आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो सकती है। संतान पक्ष से दूरी बढ़ेगी। बेटी की मनमानी से सामाजिक प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। रिश्तेदारों से संबंध खराब होने की संभावना है। धन की आमद कम होने योग हैं, रुक भी सकती है। घर की ईएमआई (EMI) समय से न देने के कारण बैंकवाले पीछे पड़ेंगे। घर नीलामी की नौबत आ सकती है। व्यापारियों की बिजनेस टूर बेकार और असफल हो सकती है। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा।

ये भी पढ़ें: Astro News: 3 राशियों पर ग्रह मेहरबान, वृषभ राशि में बनेगा कुंडली का दुर्लभ ‘चतुर्ग्रही योग’

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने या सुझाव को अमल में लाने पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
grah gocharGuru Gocharguru rashi parivartan
Advertisement
Advertisement