चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chamatkari Ratna: मिलेगा इतना धन कि संभाल नहीं पाएंगे, पहने ये पांच 5 चमत्कारी रत्न

Chamatkari Ratna: यदि सही रत्न सही व्यक्ति को सही समय पर मिल जाए, तो चमत्कार हो जाता है। लोगों की किस्मत रातोंरात बदल जाती है। यहां 5 ऐसे नायाब जेमस्टोन के बारे में बताया गया है, जिसकी जानकारी बहुत कम लोगों को है। इन 5 रत्नों को पहनने से पर्सनल और प्रोफेशनल डेवलपमेंट बहुत तेजी से होता है। आइए जानते है, कौन-कौन से हैं ये रत्न?
10:05 AM May 06, 2024 IST | News24 हिंदी
चमत्कारी रत्न
Advertisement

Chamatkari Ratna: सदियों से सौभाग्य और समृद्धि के लिए रत्न धारण करने की परंपरा है। ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का संबंध ग्रहों और राशियों से जुड़ा है। मान्यता है कि रत्न पहनने से जीवन में नई ऊर्जा का संचार होता है, आत्मविश्वास बढ़ता है। धन-संपत्ति और करियर में तरक्की होती है। यहां 5 ऐसे नायाब रत्नों के बारे में बताया गया है, जिसे धारण करने से चमत्कारिक असर होते हैं। कहते हैं, इन्हें धारण करने से इतना धन आता है कि व्यक्ति संभाल नहीं पाता है। आइए जानते हैं, ये 5 रत्न कौन-से हैं?

Advertisement

1. टाइगर स्टोन

टाइगर स्टोन को टाइगर आई (Tiger's Eye) भी कहते हैं। यह गहरे पीले और सुनहरे रंग का एक लाजवाब रत्न है। प्राचीन काल में राजपरिवार के लोग इस चमत्कारी रत्न को सौभाग्य और समृद्धि कायम रखने के लिए पहनते थे। जेम स्टोन एक्सपर्ट्स के अनुसार, इसे पहनने से व्यक्ति आत्मविश्वास और जोश से भर जाता है। इसकी लॉकेट बनाकर पहनने या जेब में रखने से धन संबंधी प्रॉब्लम जल्द ही दूर हो जाते हैं।

2. जेड

सौभाग्य और समृद्धि में वृद्धि के लिए जेड (Jade) चमत्कारिक रूप से फायदा पहुंचाता है। चमकीले हरे रंग के इस रत्न को धारण करने से व्यक्तिगत विकास बहुत तेज गति से होता है। आर्थिक स्थति को मजबूत करने के लिए इसे ब्रेसलेट या पेंडेंट बनवा कर पहन सकते हैं। साथ ही जिंदगी को बैलेंस करने में यह गजब का रत्न साबित होता है।

3. गार्नेट

गहरे लाल रंग का यह रत्न पहनने से तन और मन सकारात्मक और अच्छी ऊर्जा से भर जाता है। गार्नेट (Garnet) की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह केवल धन की आमद ही नहीं बढ़ाता है, बल्कि धन को रोक कर भी रखता है। इसलिए समृद्धि और वित्तीय सुरक्षा चाहने वाले व्यक्तियों के लिए एक आदर्श रत्न है। आप गार्नेट के गहने पहन सकते हैं या घर में गार्नेट की क्रिस्टल बनवा कर रख सकते हैं।

Advertisement

4. पाइराइट

जेम स्टोन एक्सपर्ट्स के मुताबिक पाइराइट (Pyrite) स्टोन धन को चुंबक की तरह खींचता है और लोगों को बहुत जल्द मालामाल कर देता है। इसकी ऊर्जा आत्मविश्वास को एक अलग ऊंचाई पर पहुंचा देती है। समृद्धि, सौभाग्य और सफलता के लिए इस स्टोन को पेंडेंट या लॉकेट की तरह पहन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Shami Plant Tips: इस दिन लगाएं शमी का पौधा, लगाने से पहले जान लें ये 3 बातें, वरना होगी हानि

5. सुनहला (सिट्रीन)

आपने बिजनेस करने वालों के हाथ में एक सुनहरे रंग का रत्न देखा होगा। यह न पुखराज होता है और न ही पीला नीलम। इस रत्न का नाम है, सुनहला; जिसे अंग्रेजी में सिट्रीन (Citrine) कहते हैं। इसे पहनने से कारोबार में जबरदस्त सफलता मिलती है। कारोबारी से इसे सबसे अधिक पहनते हैं। यही कारण है कि इसे 'मर्चेंट स्टोन' (Merchant's Stone) भी कहते हैं।

ये भी पढ़ें: Astrology of Mirror: आईने पर न चिपकाएं बिंदी और स्टीकर, शरीर और मन पर पड़ता है ये असर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने या सुझाव को अमल में लाने पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
5 Lucky GemstoneAstro UpayRatna
Advertisement
Advertisement