चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 4 राशियों के लोगों को हो जाता है गलत पार्टनर से प्यार, जानिए क्यों?

Zodiac Signs: अक्सर आपने बहुत लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि उन्हें गलत पार्टनर से प्यार हो गया या वह प्यार उनकी गलती थी। आइए जानते हैं, ज्योतिष शास्त्र इस मामले में क्या कहता है और किन राशि के जातकों को गलत लोगों से प्यार हो जाता है?
08:32 AM May 05, 2024 IST | News24 हिंदी
गलत पार्टनर से प्यार क्यों हो जाता है?
Advertisement

Zodiac Signs: कुछ राशियों के लोगों को जीवन में कम से कम एक बार गलत व्यक्ति से प्यार हो जाता है। ऐसे लोग प्यार के बहकावे में भी जल्दी आ जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कुंडली में बुध और शुक्र पीड़ित होते हैं, तब व्यक्ति को एकतरफा प्यार या गलत पार्टनर से प्यार हो जाता है। आइए जानते हैं, किस राशियों के साथ ऐसा होता है और उनके साथ असल में क्या होता है?

Advertisement

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के लोग अत्यधिक कल्पनाशील होते हैं। साथ ही वे काफी भावुक भी होते हैं, जो उन्हें एक ग्रेट लवर बनाती है। लेकिन उनकी यही अति भावुकता उनके प्रेम की नैया को डुबो देती है। पार्टनर को उनकी अति भावुकता कुछ समय के लिए अच्छी लगती है, लेकिन समय के साथ वे इससे ऊब जाते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग कल्पनाशील होने के साथ संवेदनशील और भावुक भी होते हैं। अक्सर इस राशि के लोग प्रेम संसार की एक आभासी दुनिया गढ़ लेते हैं, जिसमें कोई पार्टनर फिट नहीं हो पाता है। दूसरे वे अपने पार्टनर के गुप्त रहस्यों को भी जल्दी जान लेते हैं, जो पार्टनर को पसंद नहीं आता है। जाहिर है कि ऐसे रिश्ते की उम्र अधिक लम्बी नहीं होती है।

तुला राशि

तुला राशि लोग अन्य राशियों की तुलना में अधिक भोले-भाले होते हैं. ये किसी के भी प्यार में पड़ सकते हैं। हालांकि वे पार्टनर चुनने में थोड़े नखरेबाज होते हैं, लेकिन एक बार चुन लेने के बाद वे लापरवाह हो जाते हैं। यहीं पर उनसे चूक हो जाती है और प्यार परवान चढ़ने से पहले ही दम तोड़ देता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Vastu for Love Life: कपल के बीच रोमांस बढ़ाने के 5 वास्तु उपाय

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ स्वयं में एक रहस्यमय राशि है। कुंभ यानी घड़े के अंदर क्या है, यह बाहर से बता मुमकिन नहीं है। गलत साथी का चुनाव इनके स्वाभाव में ही शामिल है। इस राशि के लोग केवल अपने पार्टनर के बाहरी रूप और आकर्षण से प्रभावित होते हैं, जो कुछ समय के बाद खत्म हो जाता है।

ये भी पढ़ें: सुबह उठकर आप भी देखते हैं आईना? छोड़ दें ये आदत, वरना…

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने या सुझाव को अमल में लाने पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Love RelationshipZodiac Sign
Advertisement
Advertisement