whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jyotish Shastra: इन 3 राशियों पर गणेशजी की रहती है विशेष कृपा, गणेश चतुर्थी पर बुद्धि और धन में होगी बढ़ोतरी!

Ganesh Chaturthi 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तीन राशियों के जातकों के ऊपर सदा भगवान गणेश की विशेष कृपा रहती है। चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिन्हें अपनी पूजा का गणेश चतुर्थी पर मनोवांछित फल मिल सकता है।
09:38 AM Sep 02, 2024 IST | Nidhi Jain
jyotish shastra  इन 3 राशियों पर गणेशजी की रहती है विशेष कृपा  गणेश चतुर्थी पर बुद्धि और धन में होगी बढ़ोतरी
गणेश चतुर्थी पर होगा विशेष लाभ!

Ganesh Chaturthi 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए भगवान गणेश की पूजा का विशेष महत्व है। भगवान गणेश को सभी देवी-देवताओं में प्रथम स्थान प्राप्त है। इसलिए उनकी पूजा करने के बाद ही अन्य भगवान की पूजा करना आरंभ किया जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो लोग गणेश भगवान की सच्चे मन से आराधना करते हैं, उनके सभी दुख-दर्द भगवान हर लेते हैं। खासतौर पर गणेश चतुर्थी के दिन भगवान की उपासना करने से साधक को विशेष फल मिलता है।

पंचांग के अनुसार, हर साल गणेश चतुर्थी पर्व का आरंभ भाद्रपद माह की चतुर्थी तिथि के दिन से होता है और समापन अनंत चतुर्दशी के दिन होता है। इस बार गणेश चतुर्थी का त्योहार 7 सितंबर 2024 और अनंत चतुर्दशी का पर्व 17 सितंबर 2024 को मनाया जाएगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 12 राशियों में तीन राशियों के ऊपर सदा भगवान गणेश की विशेष कृपा रहती है। ऐसे में वो लोग गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की विधिपूर्वक पूजा करते हैं, तो उन्हें मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है। चलिए जानते हैं उन्हीं लकी तीन राशियों के बारे में, जिन्हें गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के स्वामी भगवान गणेश के देवता बुध ग्रह हैं। इसी वजह से इस राशि के लोगों के ऊपर भगवान गणेश की सदा कृपा बनी रहती है। गणेश चतुर्थी के दिन यदि मिथुन राशि के लोग भगवान गणेश जी की विधिपूर्वक पूजा करते हैं, तो इससे उन्हें जीवन में अपार सफलता मिल सकती है। इसी के साथ सेहत और मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें- शनि-शुक्र के क्रोध से इन 3 राशियों को होगी परेशानी, बने धन हानि के प्रबल योग!

कर्क राशि

चंद्रमा देव बुध ग्रह के पिता हैं और कर्क राशि चंद्रमा की है। कर्क राशि के लोगों के ऊपर सदा चंद्र देव की कृपा रहती है। इसी वजह से कर्क राशि के लोग यदि नियमित रूप से गणेश जी की उपासना करते हैं, तो उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने लगता है। इसके अलावा गणेशजी के आशीर्वाद से कर्क राशि के जातकों के बुद्धि और कौशल में विकास होने की भी संभावना अधिक होती है।

कन्या राशि

कन्या राशि के स्वामी भी भगवान गणेश के देवता बुध ग्रह हैं। इसी वजह से गणेश चतुर्थी पर कन्या राशि के जातकों को गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है। लेकिन इसके लिए उन्हें इस पावन दिन पर गणेश जी की उपासना करनी होगी। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस दिन यदि कोई साधक सच्चे मन से गणेश जी की पूजा करता है, तो भगवान उसकी सभी परेशानियों को दूर करते हैं। साथ ही जीवन में सदा खुशहाली, सुख, शांति और धन-धान्य का वास रहता है।

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar से पलटेगी इन 3 राशियों की किस्मत, 17 दिन तक बरसेगा पैसा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो