Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर बन रहा है महासंयोग, 3 राशियां होंगी मालामाल!

Ganesh Chaturthi 2024: 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी है और इस दिन चार शुभ योग बन रहे हैं, जो 3 राशियों के लिए लाभकारी रहेंगे। आइए जानते हैं वो 3 राशियां कौन-कौन सी हैं?

featuredImage
गणेश चतुर्थी पर बना महासंयोग

Advertisement

Advertisement

Ganesh Chaturthi 2024: हर साल भाद्रपद माह में गणेश चतुर्थी मनाया जाता है। देश भर के कई राज्यों में बड़े ही धूमधाम के साथ गणेश उत्सव मनाया जाता है। साधक अपने घर में अलग-अलग दिन के लिए गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करते हैं। 10 दिनों तक चलने वाले गणेश पर्व (Ganesh Festival) के दौरान बप्पा को खुश करने में हर कोई लगा रहता है। भक्तों द्वारा गणेश पूजा और व्रत आदि किया जाता है। इस बार गणेश चतुर्थी पर एक या दो नहीं चार योग का महासंयोग बन रहा है। ऐसे में कुछ राशियों के लिए गणेश चतुर्थी का खास अवसर बहुत लाभ कारी होने वाला है।

गणेश चतुर्थी पर बन रहा है महासंयोग

हिन्दू पंचांग के अनुसार (Panchang for Ganesh Chaturthi) भाद्रपद के महीने में गणेश चतुर्थी होती है। इस बार 7 सितंबर से 17 सितंबर तक गणेश महोत्सव (Ganeshotsav 2024) रहेगा। इस बार की गणेश चतुर्थी बहुत खास है। ज्योतिष के अनुसार गणेश चतुर्थी पर 100 साल बाद चार योग का महासंयोग बन रहा है। चार योग के संयोग के अलावा स्वाति और चित्रा नक्षत्र रहेगा। ऐसे में 3 राशियों के गणेश चतुर्थी से दिन बदलने वाले हैं।

7 सितंबर को बने ये चार योग

  1. ब्रह्म योग
  2. रवि योग
  3. इंद्र योग
  4. सर्वार्थ सिद्धि योग

ये भी पढ़ें- गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्पा को अर्पित करें ये 8 चीजें

गणेश चतुर्थी से इन 3 राशियों के बदले दिन!

वृषभ राशि

गणेश चतुर्थी पर ब्रह्म योग, रवि योग, इंद्र योग और सर्वार्थ सिद्धि योग के बनने से वृषभ राशि के लोगों को अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती है। भगवान गणेश की आप पर खास कृपा होने वाली है। सभी कामों में आपको सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने का योग बन रहा है। गणेश चतुर्थी से आपका भाग्य बदल सकता है।

कर्क राशि 

गणेश चतुर्थी पर ब्रह्म योग, रवि योग, इंद्र योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं। ये चार योग कर्क राशि के लोगों के लिए लाभकारी हो सकते हैं। गणेश जी की आप पर खास कृपा हो सकती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए 7 सितंबर से दिन पलटने वाले हैं।

कन्या राशि

गणेश चतुर्थी बन रहे ब्रह्म योग, रवि योग, इंद्र योग और सर्वार्थ सिद्धि योग से कन्या राशि के लोगों को भी लाभ होगा। घर में सुख-शांति के साथ रिद्ध-सिद्ध का वास होगा। धन में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। कामकाज में तरक्की हो सकती है। आर्थिक संकट से छुटकारा मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें- गणेश जी को भूलकर भी न चढ़ाएं ये एक चीज, पढ़े इसके पीछे की पौराणिक कथा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :