चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज गायत्री जयंती पर इन 3 राशियों का होगा भाग्योदय! जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और उपाय

Gayatri Jayanti 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल आज यानी 17 जून 2024 को गायत्री जयंती मनाई जाएगी। चलिए जानते हैं मां गायत्री की पूजा का शुभ मुहूर्त क्या है और आप कैसे माता रानी को प्रसन्न कर सकते हैं।
10:25 AM Jun 15, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Gayatri Jayanti 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए गायत्री जयंती का विशेष महत्व है। इस दिन विशेषतौर पर वेदों की मां गायत्री देवी की आराधना की जाती है। वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि के दिन गायत्री जयंती का पर्व मनाया जाता है। इस साल शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि का आरंभ 17 जून को प्रात: काल 04 बजकर 43 मिनट से हो रहा है, जिसका समापन अगले दिन 18 जून को सुबह 06:24 मिनट पर होगा। ऐसे में उदया तिथि के आधार पर गायत्री जयंती का पर्व आज यानी 17 जून 2024 को मनाया जाएगा। वहीं मां की पूजा इस दिन आप सुबह 08:53 से लेकर सुबह 10:37 के बीच कभी भी कर सकते हैं।

Advertisement

गायत्री जयंती के अचूक उपाय

धार्मिक मान्यता के अनुसार, ज्ञान की देवी मां गायत्री की उपासना करने से व्यक्ति की बुद्धि में विकास होता है। इसलिए इस दिन खासतौर पर छात्रों को माता की पूजा करनी चाहिए। इससे जीवन में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। चलिए जानते हैं गायत्री जयंती के प्रभावशाली उपायों के बारे में।

ये भी पढ़ें- पराए मर्द या स्त्री से संबंध बनाने की सजा क्या? प्रेमानंद महाराज ने गरुड़ पुराण के हवाले से की व्याख्या

Advertisement

गायत्री जयंती पर इन 3 राशियों को होगा लाभ!

धन कमाने के कई नए अवसर मिलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरीपेशा लोग शेयर मार्केट में अगर निवेश करते हैं, तो फ्यूचर में बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने के कई अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को कॉम्पिटिटिव एग्जाम में सफलता मिल सकती है।

नौकरीपेशा लोग सोच-समझकर करियर से जुड़ा कोई निर्णय लें। ये आपकी जिंदगी का बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट है। आज के सही फैसले की वजह से फ्यूचर में नाम और पैसा दोनों से ही आप संतुष्ट रहेंगे। वैवाहिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।

व्यापारियों को आर्थिक लाभ के कई नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे पैसों की कमी से आपको छुटकारा मिल सकता है। जो लोग पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, उनके लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। नई डील पूरी होने से बिजनेस में तेजी आ सकती है। नई प्रॉपर्टी या कार खरीदने के लिए जून माह सबसे उत्तम है।

ये भी पढ़ें- ज्येष्ठ शुक्ल दशमी पर इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत! कल 4 शुभ योग का बना महासंयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astro Tipsspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement