चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Grah Gochar: 1 मई से खुलेगा 5 राशियों का भाग्य, मेष में सूर्य-शुक्र की युति से बनेंगे बिगड़े काम

1 मई, 2024 की आधी रात के बाद देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे, वहीं मेष राशि में ग्रहों के स्वामी सूर्य दैत्यगुरु शुक्र से युति बना रहे हैं। इस ग्रह गोचर से 5 राशियों का भाग्योदय होगा।
06:43 PM Apr 29, 2024 IST | News24 हिंदी
सूर्य-शुक्र युति का असर
Advertisement

Grah Gochar: अंग्रेजी कैलेंडर के पांचवें महीने मई 2024 में 5 राशियों की किस्मत चमकने वाली है। मई का महीना इन पांच राशियों व्यापार, नौकरी और लव लाइफ के लिए शानदार रहने वाला है। बता दें, 1 मई की रात में देवगुरु बृहस्पति मेष राशि से निकल कर वृषभ राशि में जाएंगे। वहीं मेष राशि में ग्रहों के स्वामी सूर्य दैत्यगुरु शुक्र से युति बना रहे हैं। आइए जानते हैं, इन राशियों के खाते में क्या-क्या शुभ होने वाला है।

Advertisement

सूर्य-शुक्र युति का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का समय व्यस्तता भरा रहेगा, जो उनके लिए धन की आमद को बढ़ाने वाला सिद्ध होगा। सूर्य-शुक्र की युति से अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। कोर्ट-कचहरी में फंसे मामलों में विरोधी परास्त होंगे। बेरोजगार लोगों को उनकी पसंद की नौकरी मिलने के प्रबल योग हैं। नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन हो सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। जमीन और मकान खरीद-बिक्री के काम से जुड़े लोग बढ़िया मुनाफा कमाएंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातक पार्टनरशिप वाले बिजनेस में अपने पार्टनर से पूर्ण सहयोग हासिल करेंगे। दोनों की आम सहमति से बिजनेस के काम में प्रगति होगी, आय बढ़ेगी। जो जातक सिनेमा और टीवी सीरियल के व्यवसाय से जुड़े हैं, उनको नई पहचान मिलेगी। छोटे व्यवसायियों को अपने उद्यम को बड़ा बनाने के लिए आसान किस्तों में लोन मिलने से उनका काम आमदनी के नए रास्ते पर आगे बढ़ेगा। महिला उद्यमियों को विशेष लाभ होने के योग हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को हर प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। मकान और वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को उनके करियर का सही मुकाम हासिल होगा, अच्छी सैलरी वाली नौकरी के ऑफर आने के योग हैं। व्यर्थ के खर्चों में कमी आएगी, साथ ही आमदनी बढ़ेगी, जो आर्थिक स्थिरता प्रदान करेगी। बैंक बैलेंस में सुधार होगा। सूर्य-शुक्र की युति से पारिवारिक रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा। नए रिश्ते बनेंगे, जो फायदेमंद साबित होगा। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य-शुक्र की युति का प्रभाव जीवन के हर क्षेत्र में दिखेगा। बिगड़ा हुआ काम भी बन जाएगा। विरोधी हर मोर्चे पर आपसे परास्त होंगे। धन-दौलत की आवक बढ़ेगी, एक से अधिक स्रोतों से धन आएगा। आपके आत्म-विश्वास में बढ़ोतरी होगी। यात्रा सुखदायक और लाभकारी रहेगी। व्यापार में उन्नति से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। राजनीति से जुड़े जातक अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

ये भी पढ़ें: Surya Nakshatra Gochar से बदलेगी इन राशियों की किस्मत, मिलेगा मान-सम्मान और बेहिसाब धन

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के दुःख भरे दिन बीतने वाले हैं। सूर्य-शुक्र की युति भाग्योदय का योग बना रही है। सफलता खुद खींच कर आपकी ओर आनेवाली है। सोच-विचार कर किए सभी काम समय पर पूरे होंगे। आमदनी के रथ का पहिया तेजी आगे बढ़ेगा, तिजोरी धन से भर जाएगी। यह स्थायी होने के योग हैं, बस अनीति और अनाचार से बच कर रहना होगा। महिला जातक शिक्षा के व्यवसाय में धन के साथ प्रसिद्धि भी पाएगी।

ये भी पढ़ें: Shani Vakri 2024: ये राशियां होंगी मालामाल, 139 दिनों तक वक्री रहेंगे शनिदेव

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement