होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: बुध-शनि के घातक योग से 5 राशियों पर मंडराया संकट, धन हानि से बढ़ेंगी परेशानियां

Grah Gochar: अक्टूबर के पहले सप्ताह में बुध और शनि एक दूसरे से षष्टम और अष्टम भाव में रहकर खतरनाक षडाष्टक योग बना रहे हैं। इस योग के नकारात्मक असर से 5 राशियों के जातक बेहद मुश्किल में आ सकते हैं, आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?
12:55 PM Oct 03, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Grah Gochar: अक्टूबर 2024 का महीना ग्रहों की चाल, योग, संयोग और युति के दृष्टिकोण से विशेष सिद्ध होने वाला है। जहां एक तरफ सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इस महीने गुरु वक्री होने वाले हैं। साथ ही शनिदेव भी नक्षत्र परिवर्तन कर अपनी चाल बदल ली है। ग्रहों के हलचल की इसी कड़ी में अक्टूबर के पहले सप्ताह में बुध और शनि षडाष्टक योग बना रहे हैं। इस योग को वैदिक ज्योतिष में घातक योग माना गया है। इसका नकारात्मक असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातक इससे सबसे अधिक प्रभावित होंगे। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

बुध-शनि के घातक योग का राशियों पर असर

मेष राशि

बुध-शनि के षडाष्टक योग के असर से मेष राशि के जातक बेहद परेशान रह सकते हैं। नौकरी छूटने की स्थिति भी बन सकती है। संभलकर रहने की जरूरत है, क्योंकि यात्रा के दौरान हादसे होने की संभावना है। स्टूडेंट जातकों का पढ़ाई में रुचि कम हो सकता है, ध्यान भटक सकता है। काम में बाधाएं आ सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन राशि

बुध-शनि के षडाष्टक योग के असर से आपकी आय में कमी आ सकती है। व्यापार में मंदी आ सकती है, वहीं अचानक खर्च भी बढ़ सकते हैं। नौकरी में तनाव और दबाव बढ़ सकता है। कलीग के साथ मतभेद हो सकते हैं। जॉब की तलाश में लोगों को नए काम मिलने में मुश्किल हो सकती है। यात्रा के दौरान स्वास्थ्य खराब हो सकता है। घर का माहौल तनावपूर्ण रह सकता है।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: देवी दुर्गा का डोली पर आगमन शुभ है या अशुभ; उनकी विदाई की सवारी से देश-दुनिया पर होंगे ये असर!

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के जीवन पर बुध-शनि के षडाष्टक योग के असर से नेगेटिव असर हो सकता है। आपको निवेश से नुकसान हो सकता है। वहीं, आमदनी के स्रोत बंद होने की आशंका है। नौकरी में बदलाव होने की संभावना है। व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से ग्राहकों को बनाए रखने में मुश्किल हो सकती है। लव लाइफ में तनाव और अलगाव की स्थिति बन सकती है।

तुला राशि

बुध-शनि के षडाष्टक योग का तुला राशि के जातकों के जीवन पर नकारात्मक असर हो सकता है। आपके खर्चे अप्रत्याशित रूप से बढ़ सकते हैं। वहीं, इनकम में अस्थिरता रह सकती है। नौकरी में दबाव और जिम्मेदारी बढ़ सकती है। व्यापार में नई योजनाएं बनाने में मुश्किल हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकते हैं। स्वास्थ्य खराब रहने की आशंका है।

मकर राशि

मकर राशि के जातक बुध-शनि के षडाष्टक योग मानसिक रूप से अधिक परेशान हो सकते हैं। नौकरी में परेशानियां बढ़ने से आप अत्यधिक तनाव में सकते हैं। पार्टनरशिप में समस्याएं आ सकती हैं। उद्योग-धंधों में उत्पादन में बाधाएं आने की आशंका हैं। खुदरा व्यापार में माल की बिक्री कम हो सकती है। घर का माहौल तनावपूर्ण रह सकता है। लव लाइफ में अविश्वास बढ़ सकता है, झगड़े हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
budh gocahrShadashtak Yog
Advertisement
Advertisement