होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar 2024: गुरु ने किया नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों को महालाभ; हर काम में मिलेगी सफलता!

Grah Gochar 2024: देवताओं के गुरु माने गए बृहस्पति ग्रह ने 22 सितंबर से अपनी चाल बदल ली है, जिसका असर देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति सहित सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां इससे बेहद लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
07:38 AM Sep 23, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Grah Gochar 2024: सभी ग्रहों में विशाल ग्रह बृहस्पति के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र परिवर्तन का जीवन के सभी क्षेत्रों पर व्यापक असर होता है। वैदिक ज्योतिष में गुरु का दर्जा प्राप्त बृहस्पति ज्ञान, धर्म, नैतिकता, भाग्य, विवाह, संतान, धन और समृद्धि देने के स्वामी ग्रह माने गए हैं। उनके नक्षत्र परिवर्तन से जीवन के इन सभी पहलुओं पर गहरा प्रभाव पड़ता है। 22 सितंबर, 2024 से गुरु ग्रह मृगशिरा नक्षत्र के प्रथम पद के निकल कर द्वितीय पद में प्रवेश किया है। यहां वे 26 अक्टूबर तक रहेंगे और धन की बारिश कर 3 राशियों की किस्मत चमकाएंगे। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

मृगशिरा नक्षत्र में गुरु गोचर का असर

मेष राशि

गुरु की चाल में बदलाव से आपमें ज्ञान और तर्क का संतुलन बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातकों कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ सकता है। सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। पार्टनरशिप में लाभ होगा। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। आप प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। विवाह के योग बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Jitiya Vrat 2024: ये 5 चीजें बनाती हैं जितिया व्रत को खास, नहीं खाईं तो अधूरा रहेगा व्रत!

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु की चाल में बदलाव अनुकूल सिद्ध होगा। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। आपके काम की सराहना होगी। आपको नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में वृद्धि होगी। नए कस्टमर मिलेंगे और पुराने ग्राहक भी आपके उत्पादों या सेवाओं से संतुष्ट रहेंगे। उद्योग-धंधों में विस्तार के नए अवसर मिलेंगे। आपकी योजनाएं सफल होंगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यात्रा का योग बन रहा है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

Advertisement

धनु राशि

मृगशिरा नक्षत्र में गुरु की चाल में बदलाव से धनु राशि के जातकों के जीवन पर सकारात्मक असर होगा। खुदरा व्यापार में बिक्री में वृद्धि होगी। नए उत्पादों को लॉन्च करने के लिए यह एक अच्छा समय है। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। परिवार के साथ संबंध मजबूत होंगे। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। मैरिड लाइफ सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Guru Gochar 2024Guru Nakshatra Parivartan
Advertisement
Advertisement