होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: शुक्र गोचर से 5 राशियों की आमदनी होगी दुगुनी, गुरु बृहस्पति भी होंगे मेहरबान!

Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र ग्रह के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र में बदलाव का भी सभी राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। अक्टूबर की शुरुआत में ही शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का 5 राशियों पर सकारात्मक असर होने के योग हैं। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
02:33 PM Sep 29, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को धन-वैभव, सुख-संपदा, ऐश्वर्य, सौंदर्य, प्रेम, आकर्षण, काम आदि का स्वामी ग्रह माना गया है। शुक्र के न केवल राशि परिवर्तन का बल्कि नक्षत्र परिवर्तन का भी जीवन इन महत्वपूर्ण पहलुओं पर व्यापक और गहरा प्रभाव पड़ता है। वैदिक ज्योतिष के शुभ ग्रह शुक्र शनिवार 5 अक्टूबर की रात में 12 बजकर 20 मिनट पर विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी ग्रह बृहस्पति हैं।

Advertisement

विशाखा नक्षत्र में शुक्र गोचर का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों को इससे सबसे अधिक लाभ होने की संभावना है। इन राशियों पर धन के स्वामी गुरु ग्रह बृहस्पति भी मेहरबान होंगे, जो इनकी इनकम को डबल कर सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे?

विशाखा नक्षत्र में शुक्र गोचर का असर

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापार में पार्टनरशिप में लाभ होगा। स्टूडेंट जातकों को एग्जाम में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा टाइम गुजरेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों की आय में वृद्धि होगी। अतिरिक्त धन लाभ होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। व्यापार में लाभ होगा और नए अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों को पढ़ाई में मन लगेगा और अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: देवी दुर्गा का डोली पर आगमन शुभ है या अशुभ; उनकी विदाई की सवारी से देश-दुनिया पर होंगे ये असर!

तुला राशि

तुला राशि वालों को धन लाभ होने की संभावना है। अचानक धन लाभ हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। किसी को दिया हुआ कर्ज वापस मिल सकता है। स्टूडेंट जातकों प्रोजेक्ट वर्क सफलता मिलेगी। लाइफ पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य का साथ प्राप्त होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों की आय में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में पदोन्नति होने से इनकम में इजाफा होगा, जीवन में स्थिरता आएगी। नए व्यापारिक संबंध बनने से लाभ के मार्जिन में सुधार होगा। आपका कोई नया काम शुरू हो सकता है। मैरिड लाइफ में रोमांस में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य समस्या दूर होने चिंता दूर होगी, मन प्रसन्न रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि वालों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। कारोबारी मीटिंग और यात्रा से लाभ होगा। व्यापार में नए व्यापारिक संबंध बन सकते हैं। स्टूडेंट जातकों को छात्रों को पढ़ाई में टीचर का पूरा हेल्प मिलेगा। रुके हुए प्रोजेक्ट में काम आगे बढेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मैरिड लाइफ में मधुरता बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement