होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: चंद्रमा ने बनाया अमला योग, 3 राशियों की मौज; धन लाभ के साथ बढ़ेगा मान-सम्मान!

Grah Gochar: सोमवार 14 अक्टूबर, 2024 को चंद्रमा एक दुर्लभ योग बना रहे हैं, जिसे वैदिक ज्योतिष में अमला योग कहा गया है। इस योग के प्रभाव से 3 राशियों के जातकों के जीवन में सुख-सुविधाओं और सम्मान में वृद्धि होगी। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
08:21 AM Oct 14, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Grah Gochar: सनातन पंचांग के अनुसार, सोमवार 14 अक्टूबर, 2024 का दिन बेहद विलक्षण है। वैदिक ज्योतिष के सबसे तेज चलने वाले ग्रह चंद्रमा एक बेहद दुर्लभ अमला योग का निर्माण कर रहे हैं। वैदिक ज्योतिष की गणना के अनुसार, आज से मन के स्वामी ग्रह चंद्रमा शनिदेव की राशि कुंभ में गोचर करने वाले हैं। वहीं, चंद्रमा से 10वें घर में शुक्र भी विराजमान रहेंगे। इन दोनों ग्रहों योग-संयोग से अमला योग का निर्माण हो रहा है।

Advertisement

इसके साथ ही आज आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि भी है और कल प्रदोष व्रत का दिन है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, प्रदोष व्रत के ठीक एक दिन पहले इस योग का बनना बेहद शुभ माना जा रहा है। यूं तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन राशियों के जातकों की मौज रहने वाली है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: पिछले जन्म में कौन थी द्रौपदी, क्यों मिले उसे 5 पति? जानें पांचाली से जुड़े रहस्य

अमला योग का राशियों पर असर

वृषभ राशि

अमला योग के प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों के लिए इनकम के नए स्रोत खुल सकते हैं। व्यापार में वृद्धि होने के प्रबल योग हैं। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। नौकरी में कलीग और बॉस के साथ संबंध मधुर रहेंगे। जूनियर साथियों से सम्मान प्राप्त होगा। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। बड़े व्यापारिक डील होने की संभावना है। साहित्य, शिक्षा और विज्ञान से जुड़े लोग सम्मानित हो सकते हैं। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन और मैरिड लाइफ सुखमय रहेगा। पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा।

Advertisement

कर्क राशि

आपकी राशि के स्वामी ग्रह चंद्रमा हैं। अमला के शुभ प्रभाव से आपमें एक नया आत्मविश्वास आएगा। आपके वैचारिक सोच में स्पष्टता बढ़ेगी। आप मानसिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। तनाव और चिंता से मुक्ति मिलेगी। पुराने कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे। नए निवेश लाभदायक रहेंगे। स्टूडेंट जातकों पढ़ाई में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है। संपत्ति से लाभ होने की संभावना है। निवेश किए गए धन से अच्छा लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। लव लाइफ में भी रोमांस बढेगा।

कुंभ राशि

चंद्रमा स्वयं कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। इससे आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा की पहचान होगी। नौकरी में स्थिरता रहेगी, कलीग में सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी। व्यापार में लाभ होने से आप विस्तार की योजना बना सकते हैं। नए कस्टमर से संपर्क होने की संभावना है। स्टूडेंट जातकों को उनके प्रोजेक्ट के लिए सम्मानित किया जा सकता है। विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में रिश्ते मधुर रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
chandra gochargrah gochar
Advertisement
Advertisement