खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Grah Gochar 2024: अगले 15 दिन इन 3 राशियों की मौज, ग्रहों के डबल गोचर से होंगे मालामाल!

Grah Gochar 2024: 13 सितंबर, 2024 को एक साथ दो महत्वपूर्ण ग्रह अपनी चाल बदल रहे हैं, ये ग्रह हैं शुक्र और सूर्य। इन दोनों ग्रहों की चाल में बदलाव यानी डबल गोचर से 3 राशियों के जातक मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?
11:20 AM Sep 13, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Grah Gochar 2024: ग्रहों का गोचर एक निरंतर प्रक्रिया है, जिसमें ग्रह बिना आराम किए गतिशील रहते हैं। अपनी गोचर प्रक्रिया में सभी ग्रह 12 राशियों और 27 नक्षत्रों से होकर गुजरते हैं। किसी-किसी दिन ऐसा भी होता है कि कोई एक ग्रह अपना राशि और नक्षत्र परिवर्तन दोनों एक साथ कर रहा होता है। वहीं, कुछ तारीखों में दो गह एक साथ अपनी चाल में बदलाव करते हैं।

Advertisement

वैदिक ज्योतिष में 13 सितंबर, 2024 एक ऐसा दिन है, जब दो ग्रह एक साथ अपनी चाल बाद बदल रहे हैं। एक ओर जहां वैभव के दाता शुक्र ने अपना राशि परिवर्तन कर हस्त से चित्रा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है, वहीं सुबह 9 बजकर 44 मिनट से ग्रहों के स्वामी सूर्य पूर्वा फाल्गुनी से निकल कर उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। इन दोनों ग्रहों की चाल में बदलाव का 3 राशियों पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है।

ग्रहों के डबल गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

शुक्र और सूर्य के डबल गोचर से आपके स्वभाव और मानसिक स्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है। आप अधिक आत्मविश्वासी और सकारात्मक महसूस करेंगे। आपके क्रिएटिविटी में वृद्धि होगी। आप नए विचारों से भरपूर रहेंगे। आपकी आमदनी में अप्रत्याशित इजाफा होगा। व्यापार में लाभ होने के योग हैं। प्राइवेट जॉब से जुड़े लोगों का प्रमोशन हो सकता है। बॉस और कलीग के साथ संबंध मधुर रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने के प्रबल योग हैं। मैरिड लाइफ सुखमय रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ संबंध मधुर होंगे।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं पढ़ाई में ब्रिलिएंट, खूब कमाती हैं धन

Advertisement

वृषभ राशि

सितंबर महीने में इन दोनों ग्रहों के एक साथ डबल गोचर से आपके स्वभाव में व्यापक बदलाव आ सकता सकता है। आप अधिक अधिक शांत और संतुलित रहेंगे, जिसका सकारात्मक असर आपके हर काम पर पड़ेगा। आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे। संपत्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। बॉस से पशंसा मिलेगी। व्यापार में सोशल मीडिया मार्केटिंग से फायदा होगा। नए ग्राहकों से संपर्क बढ़ने से व्यापार में लाभ होगा। परिवार में खुशियां आएंगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि

ग्रहों के डबल गोचर से मिथुन राशि के जातकों में साहस बढ़ेगा। आपके कम्यूनिकेशन स्किल में वृद्धि होगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आमदनी में वृद्धि होगी। नौकरी में नई जिम्मेदारी मिलेगी। तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। नए व्यापारिक संबंध बनने से कारोबार में विस्तार होगा। स्टूडेंट जातकों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। हायर एजुकेशन के लिए अच्छे संस्थान में एडमिशन होगा। लव लाइफ में मजबूती आएगी। विवाह के योग बन रहे हैं। जीवन में रोमांस बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: Numerology: मां लक्ष्मी इन 4 मूलांकों की तारीखों में जन्मे लोगों पर रहती हैं मेहरबान, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024sun transitvenus transit
Advertisement
Advertisement