Grah Gochar 2024: 15 सितंबर से बुलंदियों पर होगा इन 3 राशियों का सितारा, शुक्र-गुरू की दृष्टि से अपार धन लाभ!

Shukra Guru Navpancham Drishti: सितंबर 2024 का महीना ग्रहों के विशेष योग, युति और संयोग का खास महीना रहने वाला है। इस महीने में शुक्र और गुरु ग्रह बृहस्पति की नवपंचम दृष्टि का निर्माण होने से 3 राशियों के जातकों अपार धन लाभ होगा। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Shukra Guru Navpancham Drishti: सनातन पंचांग के अनुसार, सितंबर 2024 का महीना ग्रहों की हलचल और गतिविधियों का खास महीना है। इस महीने में प्रायः सभी बड़े ग्रह न केवल अपनी चाल में बदलाव करने वाले हैं, बल्कि अपने राशि और नक्षत्र परिवर्तन से विशेष योग, युति और संयोग का निर्माण भी कर रहे हैं। इस महीने में वैदिक ज्योतिष के दो शुभ ग्रह शुक्र और बृहस्पति एक-दूसरे से 120° की अवस्था में अपनी चाल चलेंगे। इसे ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का नवपंचम दृष्टि कहा गया है, बेहद शक्‍तिशाली और शुभ फलदायी माना जाता है। ज्योतिषियों के मुताबिक, इस महीने बनने वाली शुक्र और बृहस्पति की नवपंचम दृष्टि से अपार धन मिलेगा और 3 राशियों का सितारा बुलंदियों पर होगा। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

शुक्र-गुरु नवपंचम दृष्टि का राशियों पर असर

वृषभ राशि

शुक्र-गुरु नवपंचम दृष्टि का वृषभ राशि के जातकों के जीवन पर बेहद अनुकूल असर होगा। आपके विचार में सकारात्मकता बढ़ेगी। आप पहले से अधिक आत्मविश्वासी बनेंगे। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आप अथक मेहनत से आगे बढ़ेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे। आमदनी में वृद्धि के प्रबल योग हैं। व्यापार में लाभ होगा। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। कारोबार में नए अवसर प्राप्त होंगे। स्टूडेंट जातकों को छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। लव लाइफ में मधुरता आएगी। रिश्ते मजबूत होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं पढ़ाई में ब्रिलिएंट, खूब कमाती हैं धन

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के स्वभाव और मानसिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएंगे। आपकी पर्सनालिटी में निखार आएगा और साथ ही आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। शुक्र-गुरु नवपंचम दृष्टि से कला और सौंदर्य से जुड़े लोगों को विशेष धन लाभ होने के योग हैं। नौकरीपेश जातकों को जॉब में इनकम बढ़ सकती है। कारोबारियों को साझेदारी के व्यापार से अप्रत्याशित लाभ होगा। स्टूडेंट जातकों को रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। लव लाइफ में स्थिरता आएगी।

धनु राशि

स्वभाव और मानसिक स्थिति: धनु राशि के लोग शुक्र-गुरु नवपंचम दृष्टि के असर से अधिक आशावादी और उत्साही होंगे। शिक्षा और धर्म से जुड़े लोगों की आमदनी बढ़ सकती है। नौकरीपेशा जातकों को जॉब के सिलसिले में यात्रा के योग हैं। यह बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकती है। कारोबारियों के व्यापार में विस्तार के योग हैं। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई के लिए विदेश जाने के अवसर मिल सकते हैं। आपके टीचर से संबंध मधुर होंगे। लव लाइफ में एक नया रोमांच आ सकता है।

ये भी पढ़ें: Numerology: मां लक्ष्मी इन 4 मूलांकों की तारीखों में जन्मे लोगों पर रहती हैं मेहरबान, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :