whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Grah Gochar: सितंबर में इन 3 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले! बुध, सूर्य और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन

Grah Gochar September 2024: सितंबर में 3 ग्रहों के गोचर से 3 राशियों की जिंदगी बदल सकती हैं। कामकाज से लेकर पारिवारिक समस्या से छुटकारा मिल सकता है। आइए जानते हैं सितंबर के महीने में किन 3 राशियों को लाभ होगा?
09:37 AM Aug 28, 2024 IST | Simran Singh
grah gochar  सितंबर में इन 3 राशियों की होगी बल्ले बल्ले  बुध  सूर्य और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन
सितंबर ग्रहों का गोचर

Grah Gochar September 2024: ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन से 12 राशियां भी प्रभावित होती हैं। निश्चित समय पर सभी ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं। सितंबर माह में भी ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। ऐसे में कुछ राशियों के लोगों पर इसका अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है। 3 ग्रहों का महा गोचर सितंबर माह में 3 राशियों के लिए लाभकारी रहने वाला है। जबकि, कुछ राशियों के लिए ये महीना थोड़ा संभलकर रहने वाला होगा। सितंबर में कौन-कौन से ग्रह गोचर कर रहे हैं और किन राशियों को इससे लाभ होगा? आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

सितंबर में 3 ग्रहों का महा गोचर

सितंबर में 3 बड़े ग्रह गोचर करने वाले हैं। बुध, सूर्य और शुक्र ग्रहों का अलग-अलग तारीख पर राशि परिवर्तन होने वाला है। 2 सितंबर को शुक्र ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। जबकि, 4 सितंबर 2024 को बुध ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। इस दौरान कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में बुध प्रवेश करेंगे।

16 सितंबर 2024 को सूर्य ग्रह द्वारा कन्या राशि में प्रवेश किया जाएगा। 18 सितंबर को शुक्र ग्रह तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 23 सितंबर 2024 को फिर बुध ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। इस दौरान सिंह राशि से निकलकर बुध ग्रह, कन्या राशि में प्रवेश करेंगे।

ये भी पढ़ें- शुक्र नक्षत्र परिवर्तन से बदल जाएगी 3 राशियों की किस्मत

मेष राशि

सितंबर में 3 ग्रहों का गोचर करना मेष राशि के लिए उत्तम रहेगा। व्यापार में तरक्की और नौकरीपेशा लोगों की उन्नति हो सकती है। रिश्ते में मधुरता और आपसी प्यार में बढ़ोतरी होगी। किसी काम को करने में आ रहीं बाधाएं भी दूर होंगी। सफलता मिलने के नए अवसर प्राप्त होंगे। धन में बढ़ोतरी हो सकती है।

कन्या राशि

सितंबर का महीना कन्या राशि के लिए ग्रहों गोचर के कारण फायदेमंद साबित होगा। आपको हर काम में सफलता मिलेगी। रुका हुआ धन मिलने का योग है। शादी में आ रही रुकावट दूर होगी। छात्रों के लिए भी ये महीना अच्छा रहेगा। अपनी मेहनत से आप जरूर सफल होंगे। सभी सुख-सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar: साल 2025 में इन 3 राशियों पर होगी शनि की तिरछी नजर

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए सितंबर का महीना उत्तम रहेगा। ग्रहों के गोचर से आपके कई काम सफलतापूर्वक पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकेगा। व्यापार में तरक्की हो सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल इस महीने मिल जाएगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो