होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Guru Gochar : 2 अप्रैल के बाद इन 3 राशियों पर क‍िस्‍मत होगी मेहरबान, गुरु बृहस्पति बरसाएंगे अपनी कृपा

Guru Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु बृहस्पति 2 अप्रैल को भरणी नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। बता दें कि गुरु ग्रह को भाग्य का कारक ग्रह माना गया है। ऐसे में गुरु ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन करने से कुछ राशियों का भाग्य बदल सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि आखिर किन-किन राशियों का भाग्य बदलने वाला है।
02:15 PM Mar 20, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Guru Brihaspati Nakshatra parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रहों के गुरु बृहस्पति देव को कहा गया है। गुरु बृहस्पति देव को भाग्य का कारक ग्रह माना गया है। साथ ही इन्हें बलवान ग्रह भी कहा गया है। माना जाता है कि जिस जातक की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होते हैं, वैसे लोग बहुत ज्यादा भाग्यशाली होते हैं। बता दें कि उन लोगों की किस्मत हमेशा साथ देती है। वे लोग हर काम में सफल हो जाते हैं। लेकिन वहीं जब कुंडली में गुरु की स्थिति खराब होती है तो व्यक्ति की किस्मत खराब हो जाती है। बता दें कि गुरु बृहस्पति ग्रह 2 अप्रैल को दिन मंगलवार को 1 बजकर 54 मिनट पर भरणी नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में कुछ राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले लोगों पर गुरु बृहस्पति ग्रह की विशेष कृपा रहेगी। बता दें कि अप्रैल माह की शुरुआती में कुछ अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। कारोबार में अचानक लाभ हो सकते हैं। बता दें कि जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए यह नक्षत्र परिवर्तन बहुत ही शुभ रहेगा। ऑफिस में सीनियर का साथ मिलेगा। साथ ही ऑफिस के काम से कहीं दूर की यात्रा करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि

2 अप्रैल को गुरु बृहस्पति का भरण नक्षत्र में प्रवेश करने से मिथुन राशि के लोगों के लिए नौकरी और कारोबार के में जबरदस्त वृद्धि हो सकती है। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा। जो लोग विदेश में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं उनको अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। अप्रैल के मध्य तक घर में किसी प्रकार की मांगलिक कार्य शुरू हो सकते हैं। जिससे घर में चहल-पहल बना रहेगा। कार्यक्रम के दौरान आपकी सेहत थोड़ी खराब हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह नक्षत्र परिवर्तन अनुकूल रहेगा। बता दें कि गुरु बृहस्पति की कृपा से तुला राशि वाले लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- Rahu-Shukra Yuti: 18 साल बाद राहु-शुक्र की होगी युति, 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

यह भी पढ़ें- आज 3 राशियों को कारोबार में मिलेगा लाभ, इन राशियों को रहना होगा सावधान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacGuru Gochar
Advertisement
Advertisement