खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Guru-Budh Yuti 2024 : गुरु और बुध की युति इन राशियों को सभी कष्टों से दिलाएगी मुक्ति

Guru-Budh Yuti 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव को बुद्धि के देवता कहा जाता है। वहीं गुरु बृहस्पति को भाग्य का देवता कहा गया है। ऐसे में जब गुरु बृहस्पति और बुध ग्रह का मिलन होता है, तो शुभ फल की प्राप्ति होती है। आज इस खबर में जानेंगे कि बुध देव और गुरु बृहस्पति की युति होने से किन किन राशि के लोगों को लाभ मिलेगा।
11:43 AM Mar 21, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Guru-Budh Yuti 2024 : ज्योतिषियों के अनुसार, अब कुछ दिनों बाद ही ग्रहों के राजकुमार बुध अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बता दें कि बुध देव इस समय मीन राशि में विराजमान हैं। लेकिन होली खत्म होते ही सबसे पहले बुध अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, बुध देव 26 मार्च को मेष राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें कि मेष राशि में पहले से ही गुरु बृहस्पति विराजमान हैं। ऐसे में 26 मार्च को मेष राशि में बुध और गुरु बृहस्पति की युति बनेगी।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि में बुध और गुरु की युति करीब 12 साल बनने जा रही है। इन दोनों ग्रहों की युति बनने से कुछ राशियों की किस्मत हद से ज्यादा चमक सकती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि बुध और गुरु की युति से किन-किन राशियों की किस्मत बदलने वाली है।

सिंह राशि

मेष राशि में गुरु और बुध की युति मेष राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक सिद्धि होगी। बता दें कि दोनों ग्रहों की युति कृपा से नौकरी में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन कमाने के नए-नए स्रोत बनेंगे। लेकिन जीवनसाथी की स्वास्थ्य में छोटी-मोटी दिक्कतें हो सकती हैं। लेकिन आप उसे आसानी से हल कर सकेंगे।

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए गुरु और बुध की युति बहुत ही शुभ और फलदायी मानी जा रही है। धनु राशि वाले लोगों को बुध देव पर आशीर्वाद बना रहेगा। जिससे बुद्धि में विकास होगा। अप्रैल माह की शुरुआती में अचानक धन का लाभ हो सकता है। साथ ही संतान पक्ष से कुछ अच्छी खुशखबरी मिल सकती है।

Advertisement

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए गुरु और बुध की युति लाभकारी सिद्ध होगी। बता दें कि दोनों ग्रहों की युति से कर्क राशि वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। साथ ही घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन करा सकते हैं। जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। ज्योतिषियों के अनुसार, जो लोग निवेश किए हैं उनको लाभ होगा।

यह भी पढ़ें- Rahu-Shukra Yuti: 18 साल बाद राहु-शुक्र की होगी युति, 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

यह भी पढ़ें- आज 3 राशियों को कारोबार में मिलेगा लाभ, इन राशियों को रहना होगा सावधान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky Zodiacbudh GocharGuru Gochar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement