खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Guru Chandra Yuti: 6 दिन में 3 राशियां होंगी मालामाल! चंद्रमा-गुरु की युति रहेगी लकी

Guru Chandra Yuti 2024: मन के कारक चंद्रमा और धन के कारक गुरु के मिलन से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। वैसे तो इस योग का नकारात्मक प्रभाव कुछ राशियों के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए गजकेसरी योग किसी वरदान से कम नहीं रहेगा। आइए जानते हैं सितंबर में किस दिन ये योग बनेगा और उसका सकारात्मक प्रभाव किन राशियों के ऊपर देखने को मिलेगा।
12:05 PM Sep 16, 2024 IST | Nidhi Jain
चंद्रमा-गुरु युति का राशियों पर प्रभाव...
Advertisement

Guru Chandra Yuti 2024: प्रत्येक ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, जिसका सीधा असर मनुष्य के जीवन पर पड़ता है। ग्रहों की चाल बदलने से शुभ और अशुभ योग का भी निर्माण होता है, जिनका प्रभाव भी हर एक राशि के जातक की जिंदगी पर देखने को मिलता है। सितंबर माह खत्म होने से पहले वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु ग्रह की युति होगी, जिसके प्रभाव से अतिशुभ गजकेसरी योग का निर्माण होगा। जिन लोगों की कुंडली में गजकेसरी का प्रभाव पड़ता है, उन्हें धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है। चलिए जानते हैं सितंबर में किस दिन गजकेसरी योग बनेगा और उससे किन-किन राशियों के जातकों को लाभ होगा।

Advertisement

चंद्रमा-गुरु की युति कब होगी?

धन के कारक गुरु ग्रह इस समय वृषभ राशि में मौजूद हैं। जहां पर वह आने वाले कुछ दिनों तक विराजमान रहेंगे। इस बीच 22 सितंबर 2024 को प्रात: काल 06:09 मिनट पर चंद्र देव वृषभ राशि में गोचर करेंगे, जिसके साथ ही इस राशि में चंद्रमा-गुरु की युति होगी। चंद्रमा-गुरु की युति से वृषभ राशि में गजकेसरी योग बनेगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: आज से 12 राशियों पर बरसेगा पैसा! पंडित सुरेश पांडेय से जानें धन प्राप्ति के अचूक उपाय

गजकेसरी योग का राशियों पर प्रभाव

वृषभ राशि

वृषभ राशि में चंद्रमा-गुरु की युति इस राशि के लोगों के लिए लकी साबित हो सकती है। युवाओं के नेतृत्व क्षमता में इजाफा होगा, जिससे करियर में आ रही विभिन्न परेशानियों का वो डटकर सामना कर लेंगे। जो लोग लंबे समय से नौकरी कर रहे हैं, उनकी आमदनी में अकस्मात वृद्धि के प्रबल योग बन रहे हैं। कमाई में इजाफा होने के कारण आप आसानी से और समय से पहले कर्ज के पैसे वापस कर लेंगे।

Advertisement

कर्क राशि

युवाओं को अलग-अलग साधन से धन कमाने के मौके मिलेंगे, जिसका लाभ उठाने पर कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के काम से उनका बॉस और वरिष्ट अधिकारी खुश होंगे, जिसके बाद वो आपकी सैलरी बढ़ाने के बारे में भी सोच सकते हैं। दुकानदारों की कमाई में आने वाले कुछ दिनों तक वृद्धि कायम रहेगी, जिससे कारण कर्ज के पैसे आप आसानी से लौटा पाएंगे।

कुंभ राशि

वृषभ राशि में चंद्रमा-गुरु की युति से बनने वाला गजकेसरी योग कुंभ राशि के जातकों के लिए कोई बड़ी खुशखबरी लेकर आ सकता है। जो लोग जॉब कर रहे हैं, ऑफिस में उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। कस्टमर की संख्या में वृद्धि होगी, जिससे दुकानदारों का मुनाफा भी डबल हो सकता है। शादीशुदा लोगों का जीवनसाथी संग चल रहा मनमुटाव खत्म होगा। इसके अलावा घरवालों की सेहत में भी सुधार होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- सूर्य-बुध की कृपा से 5 राशियों का हुआ भाग्योदय, नई नौकरी के साथ धन लाभ के योग!

 डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologychandr gocharToday Horoscope
Advertisement
Advertisement