होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Sign: गुरु-चंद्र युति से अमीर बनेंगी ये 3 राशियां, कई पीढ़ियों तक खत्म नहीं होगा आएगा इतना धन!

Gajkesari Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, दिवाली के पहले चंद्रमा और बृहस्पति की युति से बेहद शुभ योग का निर्णम हो रहा है, जिससे 3 राशियों की किस्म चमक सकती है और उनका भाग्योदय हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
11:02 PM Oct 11, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Gajkesari Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सभी 9 ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। उनकी चाल मेँ बदलाव और गोचर से किसी न किसी ग्रह के साथ युति, योग और संयोग बनते रहते हैं, जो शुभ और अशुभ दोनों होते हैं। रोशनी और समृद्धि के त्योहार दिवाली के पहले सभी ग्रहों में सबसे तेज चलने वाले चंद्रमा 19 अक्टूबर को वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। जहां पहले से ही गुरु बृहस्पति विराजमान है। ऐसे में चंद्रमा और गुरु की युति से शक्तिशाली गजकेसरी राजयोग का निर्माण हो रहा है।

Advertisement

वैदिक ज्योतिष में गजकेसरी राजयोग को बेहद शुभ और कल्याणकारी माना गया है। इस राजयोग के शुभ असर से सभी राशियां लाभान्वित होंगी, कुछ राशियों के अटके हुए काम अपने आप बनने लगेंगे। वहीं कुछ राशियों के धन-धान्य की बढ़ोतरी हो सकती है। लेकिन चंद्रमा और गुरु की युति से बना गजकेसरी योग 3 राशियों के जातकों के लिए भाग्योदय करने वाला सिद्ध हो सकता है। इन 3 राशियों वालों के पास इतना धन आ सकता है कि उन्हें कई पीढ़ियों तक खर्चों में कमी नहीं होगी। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Dussehra 2024: क्यों शुभ है दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी दर्शन? ये 5 कारण जानकर रह जाएंगे हैरान!

गुरु-चंद्र युति राशियों पर असर

कर्क राशि

मेष राशि के जातकों के लिए गुरु-चंद्र युति आर्थिक रूप से बेहद लाभदायक रहेगा। नई आय के स्रोत खुल सकते हैं और पुराने निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति या वेतन वृद्धि मिलने की संभावना है। साथ ही, कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा का लोहा मनवाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए यह समय लाभदायक रहेगा। नए ग्राहक मिलेंगे और व्यापार में वृद्धि होगी। उद्योगपतियों के लिए नए निवेश के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में विस्तार के लिए अनुकूल समय है। धन संपत्ति में वृद्धि होगी। आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति कर पाएंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं।

Advertisement

वृश्चिक राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए गुरु-चंद्र युति से बना गजकेसरी योग आर्थिक स्थिरता का रहेगा। आय में वृद्धि होगी और खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। खुदरा व्यापारियों के लिए बिक्री में वृद्धि होगी। नए उत्पादों को बाजार में लाने के लिए यह अच्छा समय है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। व्यापार में स्थिरता रहेगी। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। नए प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए अनुकूल समय है। आप संपत्ति खरीदने या बेचने का निर्णय ले सकते हैं। खुदरा व्यापारियों के लिए बिक्री में वृद्धि होगी। परिवार के साथ समय बिताने के लिए अच्छा समय है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक शांति और तनाव मुक्त रहेंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए गजकेसरी योग के शुभ प्रभाव से आर्थिक लाभ का होगा। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों का कार्यक्षेत्र में प्रतिभा का लोहा माना जाएगा। सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। धन संपत्ति में वृद्धि होगी। खुदरा व्यापारियों का ग्राहक आधार बढ़ेगा। परिवार और रिश्ते-नातों में सब ठीक होगा। परिवार के साथ समय बिताने से मन खुश रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। रिलेशनशिप में संबंध मजबूत होंगे। विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है। आप मानसिक शांति और तनाव मुक्त रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
chandra gocharGajkesari YogGrah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement