Guru Gochar 2024: गुरु के वक्री होने से चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, 4 महीने तक होगी मौज ही मौज!

Guru Gochar 2024: गुरु ग्रह को वैदिक ज्योतिष का सबसे शुभ ग्रह माना गया हैं। वे भाग्योदय के मुख्य ग्रह हैं। साथ ही वे ज्ञान, विवाह और संतान के स्वामी ग्रह हैं। गुरु के वक्री होने का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे बेहद लाभान्वित हो सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Guru Gochar 2024: नव ग्रहों में गुरु का गोचर वैदिक ज्योतिष में बहुत विशेष माना जाता है। खासकर जब गुरु ग्रह जब वक्री होते हैं, तो यह स्थिति और भी विशेष और महत्वपूर्ण मानी गई है। इस साल गुरु 9 अक्टूबर, 2024 को वक्री होने जा रहे हैं और वे 119 दिनों यानी 4 महीने तक वक्री रहने के बाद साल 2025 में 4 फरवरी को मार्गी होकर सीधी चाल चलेंगे। वक्री गुरु का राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रकार के असर होंगे। लेकिन, 3 राशियों के जातकों के जीवन पर इसका बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है? आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?

वक्री गुरु का राशियों पर पॉजिटिव असर

कर्क राशि

गुरु ग्रह के वक्री होने से कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय काफी क्रिएटिव साबित हो सकता है। स्टूडेंट जातकों को कलात्मक प्रतिभा निखारने और दिखाने का मौका मिलेगा। कारोबारियों को भाग्य का साथ प्राप्त होगा। प्रोडक्ट के डिस्ट्रीब्यूशन में जबरदस्त सफलता प्राप्त होगी। सामाजिक काम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगे। आप धर्म और अध्यात्म की ओर आकर्षित होंगे। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। प्रेम जीवन में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक शांति बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर अष्टविनायक यात्रा है बेहद खास, 8 अलग रूपों में विराजमान गणपति दर्शन से पूरी होती है हर मुराद

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वक्री गुरु काफी अनुकूल सिद्ध हो सकते हैं। आप इमोशनली स्ट्रांग होंगे। आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलने की उम्मीद है। आप अपना काम या व्यवसाय आरंभ कर सकते हैं। वहीं, कारोबारियों के लिए व्यापार में धन लाभ के योग बन रहे हैं। आप उन कामों को भी पूरा करने का का प्रयास करेंगे, जो आपका ड्रीम है। फैमिली मेंबर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। जमकर में पैसा आएगा और मनोकामनाएं पूरी होंगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा।

मीन राशि

मीन गुरु की अपनी राशि है। वक्री गुरु का इस राशि के जातकों पर बेहद सकारात्मक प्रभाव होने की संभावना है। आपके उचित प्रयास से धन पाने के रास्ते खुल सकते हैं। आमदनी बढ़ने से लिविंग स्टेटस और स्टैण्डर्ड दोनों बढ़ेगा। स्टूडेंट्स जातकों को करियर में ऊंचाइयां प्राप्त होंगी। आप नए अनुभव हासिल करेंगे। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। कारोबारी काम में विशेष सफलता मिलेगी। व्यापार का विस्तार संभव है। परिवार में मांगलिक काम होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2024: चंद्र ग्रहण की तारीख रिवील, भारत में दिखेगा या नहीं? जानें डेट, टाइम और सूतक काल

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: अर्जुन की चौथी पत्नी थी एक जलपरी, लेने आई थी जान, दे बैठी दिल…पढ़ें एक लाजवाब लव स्टोरी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :