खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Guru Gochar: नव पंचम योग के भंग होते ही 3 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल! गुरु से रहना होगा सावधान

Guru Gochar: साल 2024 में गुरु और चंद्रमा के ग्रह गोचर के कारण नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है, जो जल्द ही समाप्त होने वाला है। इस योग के भंग होते ही 3 राशियों के जीवन में परेशानियों का आगमन हो सकता है। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिन्हें आने वाले कुछ दिनों तक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
09:01 AM Sep 14, 2024 IST | Nidhi Jain
गुरु गोचर से पलटेगी किस्मत!
Advertisement

Guru Gochar 2024: देवगुरु बृहस्पति भाग्य और ज्ञान के कारक ग्रह हैं। जो साधक की बुद्धि, सुख-समृद्धि और धन का विकास करते हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देवगुरु ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, जिसका प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है। इसके अलावा राशि और नक्षत्र परिवर्तन से शुभ और अशुभ योग का भी निर्माण होता है। जब दो ग्रह एक दूसरे से पांचवें भाव और नौवें भाव में होते हैं, तो उसके प्रभाव से नवपंचम योग बनता है।

Advertisement

इस समय गुरु और चंद्रमा के पांचवें और नौवें भाव में होने से नवपंचम योग बन रहा है। जो 22 सितंबर 2024 को समाप्त हो जाएगा। 22 सितंबर को शाम 07 बजकर 14 मिनट पर देवगुरु बृहस्पति मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे। रविवार को नव पंचम योग के भंग होने से उन राशियों का गोल्डन टाइम भी समाप्त हो जाएगा, जिन्हें इस योग से लाभ हो रहा था। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके जीवन में देवगुरु बृहस्पति के नक्षत्र परिवर्तन से भूचाल आ सकता है।

मेष राशि

नव पंचम योग के भंग होने से मेष राशि के लोगों के जीवन में विभिन्न परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के होने का खतरा भी इस राशि के लोगों के ऊपर बना हुआ है। महत्वपूर्ण काम में विरोधी बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। कारोबारियों और नौकरीपेशा लोगों को धन हानि हो सकती है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनके आत्मविश्वास में कमी आएगी, जिसका नकारात्मक प्रभाव काम पर भी पड़ सकता है। इसके अलावा बॉस की नाराजगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Rahu Gochar 2024: राहु के मित्र राशि में गोचर से 3 राशियों को महालाभ, दोनों हाथ से बटोरेंगे पैसे!

Advertisement

कर्क राशि

नव पंचम योग कर्क राशि के लोगों के लिए शुभ था। लेकिन अब इस योग के भंग होने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में विरोधी आपके काम में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते हैं। अविवाहित लोगों की परिवारवालों से किसी फालतू पर लड़ाई हो सकती है। कारोबारियों को काम के चक्कर में भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इसके अलावा आर्थिक स्थिति में सुधार आने की जगह गिरावट आ सकती है।

कन्या राशि

नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का फैसला भी इस समय सही नहीं रहेगा। कारोबारियों को धन हानि होने की पूरी संभावना है। इसलिए जल्दबाजी में इस समय कोई भी फैसला न लें। कन्या राशि के लोगों की जीवनसाथी संग लड़ाई होने की भी संभावना है, जिसके कारण कुछ दिनों तक घर में तनाव का माहौल रहेगा। अविवाहित लोग माता-पिता के कहने पर किसी भी रिश्ते के लिए हां न करें, नहीं तो आज के गलत फैसले के कारण जीवनभर आपको पछताना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Bihari Temple: दूध के नहीं मिट्टी के पेड़े का लगता है भोग, आनंद से खाते हैं श्रीकृष्ण के भक्त

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyGuru GocharGuru Gochar 2024
Advertisement
Advertisement