चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, करियर, नौकरी, व्यापार में होगी तरक्की, बृहस्पति का रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश

Guru Gochar 2024: देवताओं के गुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। इसका असर सभी राशियों पर पड़ने की संभावना है, लेकिन 3 राशियों के जातकों के जीवन पर इस नक्षत्र परिवर्तन का विशेष सकारात्मक असर होने के योग बन रहे हैं। आइए जानते ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
09:55 PM Jun 16, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Gochar 2024: ग्रहों के राशि और नक्षत्र परिवर्तन से देश-दुनिया और राशियों पर काफी गहरा असर होता है। वृषभ राशि में गोचर कर रहे गुरु ग्रह बृहस्पति ने रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है। उनके इस नक्षत्र में गोचर करने का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के लिए यह भाग्योदय का समय हो सकता है। ज्योतिषाचार्यों के आकलन के मुताबिक देवगुरु के रोहिणी नक्षत्र गोचर से इन राशियों की जातकों के करियर, नौकरी और व्यापार में तरक्की होने की प्रबल संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

वृषभ राशि:

गुरु ग्रह बृहस्पति की कृपा से वृषभ राशि के जातकों के जीवन और क्रिया-कलाप पर काफी सकारात्मक असर होने के योग बन रहे हैं। हर क्षेत्र में काम करने वाले जातकों की धन-दौलत में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। स्टूडेंट्स जातकों के उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं, उचित तैयारी करें। नौकरीपेशा जातकों की आय में वृद्धि होगी, कार्य-स्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में नए काम की शुरुआत होने के योग हैं, धन लाभ होगा। बचत के प्रयास सफल होंगे। करीबी रिश्तेदारों और मित्रों की सहायता प्राप्त होगी।

कर्क राशि:

रोहिणी नक्षत्र में गुरु ग्रह के गोचर से कर्क राशि के जातकों पर अनुकूल असर होने की प्रबल संभावना है। आपको किस्मत का पूरा साथ प्राप्त होगा। स्टूडेंट्स के करियर में विशेष प्रगति होने की संभावना है। कॉलेज या संस्थान की ओर से टूर पर जा सकते हैं, जो लाभकारी सिद्ध होगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों के प्रस्ताव अधिकारियों और बॉस को पसंद आएंगे, प्रमोशन की संभावना है। प्लानिंग से किए काम के कारण कारोबारियों को काफी मुनाफा हो सकता है। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा।

धनु राशि:

धनु राशि के जातकों को गुरु ग्रह के रोहिणी गोचर से विशेष लाभ हो सकता है। करियर प्लान कर आगे बढ़ने से स्टूडेंट्स को अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। सीनियर और टीचर का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। कैंपस सेलेक्शन से जॉब मिलने के भी योग बन रहे हैं। बेरोजगारों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। व्यापारियों को धन की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि व्यवसाय में आशा से अधिक लाभ होने के योग हैं। नौकरीपेशा जातक धन अर्जित करने के नए उपाय करने में सफल होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य का भी साथ मिलेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ऐसे लोग होते हैं भाग्यशाली, जिनके नाखून में होता है ये निशान

ये भी पढ़ें: लाल किताब के 3 उपाय से बढ़ते खर्च पर लगेगी लगाम, टिकने लगेगा हाथ में पैसा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Brihaspati Nakshatra GocharGrah Gochar 2024Guru Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement