खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 महीने 11 दिन में 3 राशि के लोग बन सकते हैं लखपति! भाग्य का भी मिलेगा साथ

Guru Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2024 में भाग्य के कारक ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं। अब इनका अगला परिवर्तन साल 2025 में होने वाला है। तब तक तीन राशि वाले लोगों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:16 AM Jun 03, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Guru Gochar 2024:  वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देव गुरु बृहस्पति को भाग्य का कारक ग्रह माना गया है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में गुरु बृहस्पति का गोचर का विशेष महत्व होता है। मान्यता है कि जब भी गुरु बृहस्पति अपनी राशि परिवर्तन करते हैं तो पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ता है। बता दें कि कुछ महीने पहले गुरु बृहस्पति वृषभ राशि में प्रवेश किया था। अब गुरु बृहस्पति का अगला परिवर्तन 7 महीने बाद होगा। तब तक कुछ ऐसी राशियां हैं जिनको भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही आर्थिक तंगी से छुटकारा भी मिल सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि अगले 7 महीने 11 दिन में किन-किन राशियों पर पैसों की बरसात हो सकती है।

Advertisement

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन फायदेमंद साबित होगा। अगले 7 महीने के अंदर बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। साथ ही सभी परेशानियों से मुक्ति भी मिल जाएगी। धन के मामले में बेहतर सुधार होगा। धन कमाने के नए-नए स्रोत बनेंगे। हालांकि खर्च भी बढ़ेंगे। बजट पर ध्यान रखना होगा। घरवालों की ओर से खुशखबरी मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। संतान पक्ष से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगले 7 महीने में सिंह राशि के लोगों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, क्योंकि भाग्य के कारक ग्रह वृषभ राशि में विराजमान हैं। इस दौरान कारोबार में डबल का मुनाफा हो सकता है। साथ ही विदेशी डील फाइनल हो सकती है। जीवनसाथी के साथ चल रही मुश्किलें धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगी। सभी कार्यों में जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन कमाने के नए-नए मौके मिलेंगे। साथ ही घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि में गुरु बृहस्पति के प्रवेश करने से कन्या राशि वाले लोगों को लाभ ही लाभ मिलेगा। साथ ही रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। करियर में अचानक सफलता मिल सकती है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें बहुत जल्द प्रमोशन मिलेगा। बॉस का साथ मिलेगा। साथ ही ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आप उस जिम्मेदारी को अच्छे से निभा पाएंगे। कार्य के संबंध में विदेश जाने का प्लान बन सकता है। विदेश जाना आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा। वहां किसी से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- दैत्य गुरु शुक्र के साथ 3 बड़े ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों की लगेगी लॉटरी

यह भी पढ़ें- अचानक धनवान बन सकते हैं इस राशि के जातक, पंडित सुरेश पांडे से जानें दो उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement